लाइव टीवी

उम्मीद है जल्द सुलझ जाएगा तीस्ता नदी जल बंटवारे का मु्द्दा- शेख हसीना

Updated Sep 06, 2022 | 18:01 IST

पीएम मोदी के साथ जारी संयुक्त बयान में बांग्लादेश की पीएम ने कहा, 'दोनों देशों ने कई अहम मुद्दों को सुलझाया है और उन्हें उम्मीद है कि तीस्ता नदी जल बंटवारा सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों का हल भी जल्द निकल जाएगा।'

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
चार दिनों की भारत यात्रा पर हैं बांग्लादेश की पीएम।
मुख्य बातें
  • चार दिनों की भारत यात्रा पर आई हैं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना
  • हैदराबाद हाउस में हसीना की अपनी भारतीय समकक्ष से हुई मुलाकात
  • भारत और बांग्लादेश के बीच सात समझौतों पर हस्ताक्षर हुए

नई दिल्ली : भारत दौरे पर आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के साथ तीस्ता नदी का मुद्दा जल्द सुलझ जाने की उम्मीद जताई। हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद एक संयुक्त मीडिया ब्रीफिंग में उन्होंने यह बात कही। इस दौरान उन्होंने भारत और बांग्लादेश के पुराने एवं ऐतिहासिक संबंधों का जिक्र किया। हसीना भारत को अपने देश का सबसे अहम एवं करीबी पड़ोसी मुल्क बताया। 

तीस्ता नदी का मुद्दा जल्द सुलझने की उम्मीद जताई
पीएम मोदी के साथ जारी संयुक्त बयान में बांग्लादेश की पीएम ने कहा, 'दोनों देशों ने कई अहम मुद्दों को सुलझाया है और उन्हें उम्मीद है कि तीस्ता नदी जल बंटवारा सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों का हल भी जल्द निकल जाएगा।' बता दें कि तीस्ता नदी जल बंटवारे का मु्द्दा भारत-बांग्लादेश के अहम मसलों में से एक है। दोनों देशों के बीच साल 2011 में एक समझौता हुआ। हसीना ने आपसी संबंधों को आगे बढ़ाने में पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना भी की। 

आपसी रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए आगे बढ़े भारत-बांग्लादेश, 7 अहम समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

7 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए
दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच शिष्टमंडल स्तर की वार्ता के बाद 7 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत, बांग्लादेश के साथ सहयोग जारी रखेगा। दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक रिश्ते का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि दोनों देशों के बीच करीबी संबंध हैं और हमारी दोस्ती पहले से ज्यादा मजबूत होगी। पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश भारत का सबसे बड़े विकास पार्टनर के रूप में उभरा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।