लाइव टीवी

ताकि जल्‍द हो ऑक्‍सीजन की आपूर्ति, IAF के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को कराया एयरलिफ्ट [Video]

Updated Apr 23, 2021 | 10:36 IST

देशभर में ऑक्‍सीजन की किल्‍लत के बीच वायुसेना के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को एयरलिफ्ट कराना शुरू कर दिया है। इससे ऑक्‍सीजन की आपूर्ति जल्‍द होने की उम्‍मीद की जा रही है।

Loading ...
ताकि जल्‍द हो ऑक्‍सीजन की आपूर्ति, IAF के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को कराया एयरलिफ्ट [Video]

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्‍सों में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्‍सीजन की कमी के बीच वायुसेना की मदद ली जा रही है। वायुसेना के विमान ऑक्सीजन टैंक, सिलेंडर, जरूरी दवाएं और चिकित्‍सकीय उपकरण एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा रहे हैं। चिकित्साकर्मियों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

देश के कई हिस्‍सों में ऑक्‍सीजन की कमी के बीच वायुसेना के इस कदम को काफी अहम समझा जा रहा है। आईएएफ के विमानों ने अब तक देशभर में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों और चिकित्‍सा उपकरणों को भी एयरलिफ्ट कराया है। अब वायुसेना के विमानों ने खाली ऑक्‍सीजन टैंकों को पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में पहुंचाया है।

वायुसेना के विमान ऑक्‍सीजन टैंकों को देशभर में फिल‍िंग स्‍टेशन तक पहुंचा रहे हैं, ताकि देशभर में अस्‍पतालों तथा जरूरतमंदों के बीच ऑक्‍सीजन वितरण की प्रक्रिया तेजी से संपन्‍न हो सके। वायुसेना के दो विमानों ने गुरुवार को इस तरह की सेवा दी। वायुसेना के विमानों के जरिये पश्चिम बंगाल के  पानागढ़ में ऑक्‍सीजन कंटेनर पहुंचाए गए।

वायुसेना के विमानों द्वारा ऑक्‍सीजन टैंकों के ट्रांसपोर्टेशन का वीडियो सामने आया है। वायुसेना के विमानों C-17 और IL-76 के जरिये ऑक्‍सीजन टैंकों को पानागढ़ पहुंचाया गया। इस संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है कि वायुसेना के विमानों ने बड़े ऑक्‍सीजन टैंकों को देशभर में फिलिंग स्‍टेशन तक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

वायुसेना के दो C-17 विमानों ने दो खाली क्रायोजेनिक ऑक्‍सीजन कंटेनर और एक IL-76 विमान ने एक खाली कंटेनर को गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में पहुंचाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।