लाइव टीवी

VIDEO: बालाकोट की वर्षगांठ पर IAF ने दिखाया वैसा ही नजारा, पाक में यूं ध्वस्त किया था आतंकी ठिकाना

Updated Feb 27, 2021 | 19:30 IST

26 फरवरी की तारीख पाकिस्तान शायद ही कभी भूल पाएगा। ये वा तारीख है जब भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी।

Loading ...
IAF ने दिखाया कैसे ध्वस्त किया था बालाकोट में आतंकी ठिकाना
मुख्य बातें
  • वायुसेना ने फिर दिखाया बालाकोट वाला नजारा, जारी किया एक्सरसाइज वीडियो
  • वायुसेना ने पाकिस्तान में बम गिराने वाले वायुवीरों की दिखाई ताकत
  • बालाकोट मिशन करने वाली मिराज वायुसेना स्क्वाड्रन ने की स्ट्राइक

नई दिल्ली:  ठीक दो साल पहले 26 फरवरी को जब भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा को पार करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के ठिकानों पर बमबारी की थी पाकिस्तान सहम उठा था। बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो साल पूरा होने पर वायुसेना ने एक ऐसा ही वीडियो जारी किया है जो बालाकोट की याद ताजा करता है।

दूसरी वर्षगाठ पर दिखा बालाकोट जैसा नजारा

वायुसेना ने बालाकोट की दूसरी वर्षगाठ के अवसर पर एक लंबी दूरी की स्ट्राइक का अभ्यास किया है जिसमें लेजर गाइडेड बम से लक्ष्य को भेदते हुए दिखाया गया है। खास बात है कि बालाकोट मिशन करने वाली मिराज वायुसेना स्क्वाड्रन ने ही इसे किया है और इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि लेजर गाइडेड बम ने अपने लक्ष्य को अचूक तरीके से भेदा है। इस तरह के अभ्यास में एक डमी टारगेट बना लिया है और फिर उसे बम से उड़ा दिया जाता है। 

ऐसी की थी बालाकोट स्ट्राइक

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गये थे, जिसके कुछ दिनों बाद वायु सेना ने बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर एयर स्ट्राइक किये थे। भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी 2019 को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आंतकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया था।

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, "2019 में आज ही के दिन इंडियन एयरफोर्स ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुन: स्पष्ट किया था। मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायुसेना की वीरता को सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।