लाइव टीवी

तो सचिन पायलट का सीएम बनना हो गया तय...गहलोत के मंत्री ने कहा- हम नहीं करेंगे विरोध

Updated Sep 23, 2022 | 19:55 IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्होंने राज्य में अपने उत्तराधिकारी का फैसला पार्टी नेतृत्व पर छोड़ दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सचिन पायलट बन सकते हैं राजस्थान के सीएम
मुख्य बातें
  • अशोक गहलोत लड़ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव
  • उनके सामने होंगे शशि थरूर
  • अगर अशोक गहलोत जीत जाते हैं चुनाव तो सचिन पायलट बन सकते हैं राजस्थान के सीएम

राजस्थान में सचिन पायलट जिस पद का पिछले चार सालों से इंतजार कर रहे हैं वो अब उन्हें मिल सकती है। पायलट को राजस्थान के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिली सकती है। इसका इशारा भी अब आने लगा है। 

राजस्थान के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने दावा किया कि सचिन पायलट जल्द ही अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। राजेंद्र गुढ़ा ने दावा किया कि सभी विधायक सचिन पायलट का समर्थन करेंगे। राजेंद्र गुढ़ा गहलोत कैंप के माने जाते हैं और अशोह गहलोत ही उन्हें बसपा से लेकर कांग्रेस में आए थे।

राजेंद्र गुढ़ा ने यह भी दावा किया कि जो निर्दलीय विधायक अशोक गहलोत के पक्ष में थे, वे सचिन पायलट का समर्थन करेंगे। एक दिन पहले, राजस्थान के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा था कि अगर अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष बनते हैं और सीएम पद छोड़ देते हैं तो वे सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध नहीं करेंगे।

गुढ़ा पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री हैं। इन्हें गहलोत के करीबी माना जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी नेतृत्व जिसे भी मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपेगा वो उसका समर्थन करेंगे।

बता दें कि पिछले चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद पायलट का सीएम बनना तय माना जा रहा था, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने अशोक गहलोत पर ही भरोसा जताया था। इस सरकार में पायलट को उप मुख्यमंत्री बनाया गया था। बाद में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में पाला बदल कर भाजपा का दामन थाम लिया तो उसके कुछ दिनों बाद पायलट भी अपने गुट को लेकर सरकार से बगावत कर बैठे थे। जिसके बाद कई दावे हुए कि पायलट बीजेपी में जाएंगे, लेकिन गहलोत ने यहां भी पायलट को पटखनी दे दी। पायलट को वापस लौटना पड़ा था।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की जिस टी-शर्ट पर मचा है बवाल, जानिए उस ब्रांड की खासियत; जिसके ठीक-ठाक कपड़ों की शुरूआती कीमत है 40 हजार रुपये

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।