लाइव टीवी

ऐसे ही रहा तो एक दिन कांग्रेस विपक्षी दल का स्टेट्स भी खो देगी, सुनील जाखड़ का खास बयान

Updated Jun 04, 2022 | 20:16 IST

पंजाब कांग्रेस के कई दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल हो गए। इस खास मौके पर हाल ही में बीजेपी में शामिल सुनील जाखड़ ने कहा कि एक दिन कांग्रेस का विपक्षी दल का स्टेट्स भी खत्म हो जाएगा।

Loading ...
पंजाब कांग्रेस के कई नेता BJP में,सुनील जाखड़ ने कही खास बात

पंजाब कांग्रेस के कई बड़े नेता शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए। उस खास मौके पर गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।  जैसा कि पंजाब में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और पूर्व मंत्रियों ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में प्रवेश किया, अनुभवी राजनेता सुनील जाखड़, जो हाल ही में भगवा खेमे में आए थे, ने कहा कि पुरानी पार्टी को इस बारे में आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है कि अनुभवी नेता क्यों दूर जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर कांग्रेस देश के प्रति अपनी निष्ठा और अपनी कमियों पर काम करने में विफल रही, तो वह विपक्ष होने का दर्जा भी खो सकती है।

कांग्रेस को जाखड़ की सलाह
कांग्रेस को देखना चाहिए कि ऐसे अनुभवी नेता और कार्यकर्ता पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं। यदि वे देश के प्रति अपनी निष्ठा की प्रतिज्ञा नहीं कर सकते हैं और पार्टी की कमियों को दूर नहीं कर सकते हैं, तो वे विपक्ष होने का दर्जा भी खो सकते हैं, ”जाखड़ को समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया था।इससे पहले दिन में, कांग्रेस के चार नेता - राज कुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा और गुरप्रीत सिंह कांगर - चंडीगढ़ में भाजपा में शामिल हो गए।इसके अलावा, बरनाला से कांग्रेस के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों और शिअद के पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला और मोहिंदर कौर जोश केंद्रीय मंत्रियों गजेंद्र सिंह शेखावत और सोम प्रकाश, राज्य इकाई के प्रमुख अश्विनी शर्मा और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं दुष्यंत गौतम की उपस्थिति में भगवा पार्टी में शामिल हो गए।


60 साल की उम्र में बदलना पड़ा कैंप

आयोजन के बाद बलबीर सिंह सिद्धू ने भी कांग्रेस पर अपनी निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह लगभग 30 साल की उम्र से भव्य पुरानी पार्टी के साथ थे और अब, 60 साल की उम्र में शिविर बदल दिया है।“मैं 30-32 साल की उम्र से कांग्रेस में हूं। अब, मैं 60 साल का हो गया हूं, पार्टी के लिए अपने पूरे खून-पसीने से काम किया, लेकिन कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं की पहचान नहीं करती है। जिस तरह (पीएम नरेंद्र) मोदी और (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह काम करते हैं, वे अपने कार्यकर्ताओं को श्रेय देते हैं, ”उन्होंने कहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।