लाइव टीवी

Independence Day 2020: पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण को कब और कहां लाइव देखें

Updated Aug 14, 2020 | 17:03 IST

Narendra Modi Independence Day Speech: पीएम मोदी 15 अगसत को लाल किले पर ध्‍वजारोहण के बाद राष्‍ट्र को संबोध‍ित भी करेंगे। जानें पीएम मोदी का भाषण लाइव कब और कहां देखा जा सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Independence Day 2020: पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण को कब और कहां लाइव देखें
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी 15 अगस्‍त को लालकिले से देश को संबोध‍ित करेंगे
  • प्रधानमंत्री का भाषण रेडियो, टीवी और ऑनलाइन माध्‍यम से देखा-सुना जा सकेगा
  • कोरोना संक्रमण के कारण इस बार समारोह व्‍यापक स्‍तर पर नहीं मनाया जा रहा

नई दिल्‍ली : देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को राष्‍ट्रीय राजधानी में लालकिले की प्राचीर से राष्‍ट्र को संबोध‍ित करेंगे। हालांकि इस बार कोरेाना वायरस संक्रमण के कारण आजादी के जश्‍न का समारोह वृहद स्‍तर पर नहीं संपन्‍न होगा और समारोह में अतिथि भी सीमित संख्‍या में मौजूद रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी का भाषण रेडियो, टीवी के अतिरिक्‍त कई ऑनलाइन माध्‍यम से भी सुना जा सकेगा।

कहां देख-सुन सकते हैं पीएम का भाषण

लाल किले पर स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है, जहां पीएम मोदी शनिवार (15 अगस्‍त)  सुबह करीब 7:30 बजे ध्‍वजारोहण करने के बाद राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा। अन्‍य टीवी चैनलों व रेडियो पर भी पीएम मोदी का भाषण प्रसारित होगा, जिसे आप घर बैठे सुन देख व सुन सकते हैं।

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी का भाषण आप Timesnowhindi.com और हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/TimesNowHindi/ पर आप भी लाइव देख व सुन सकते हैं। इसके अलावा आप पीएम मोदी के फेसबुक पेज और ट्विटर पेज पर भी लालकिले से देश के नाम उनका संबोधन लाइव देख व सुन सकते हैं। 

देश के नाम राष्‍ट्रपति का संबोधन आज

लालकिले की प्राचीर से 15 अगस्‍त को पीएम मोदी के भाषण के अत‍िरिक्‍त राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज (14 अगस्‍त) स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। उनका संबोधन शाम 7 बजे शुरू होगा, जिसे दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो (AIR) के अतिरिक्‍त अन्‍य माध्‍यमों से भी देखा व सुना जा सकता है।

माना जा रहा है कि परंपरागत रूप से पहले वह हिंदी में और फिर अंग्रेजी में अपना संबोधन देंगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का भाषण राष्ट्रपति भवन के यूट्यूब चैनल पर भी लाइव प्रसारित किया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।