लाइव टीवी

कोरोना के खिलाफ भारत-इजरायल ने मिलाया हाथ, त्वरित जांच के लिए संयुक्त रूप से करेंगे शोध

Updated May 26, 2020 | 06:35 IST

इजरायली दूतावास ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच कोरोना वायरस की जांच में तेजी लाने के लिए भारत और इजराइल संयुक्त रूप से शोध और विकास कार्य करेंगे।

Loading ...
शोध और विकास कार्य करेंगे भारत-इजरायल

नई दिल्ली: इजरायली दूतावास ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच कोरोना वायरस की जांच में तेजी लाने के लिए भारत और इजराइल संयुक्त रूप से शोध और विकास कार्य करेंगे। प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के कार्यालय ने बताया कि दोनों पक्षों ने कोरोना वायरस की जांच के लिए बृहद् आंकड़े और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के आधार पर संयुक्त रूप से शोध एवं विकास कार्य करने पर चर्चा की।

इजराइली दूतावास की प्रवक्ता अविगेल स्पिरा ने ट्वीट किया, 'भारत और इजरायल संयुक्त रूप से कोविड-19 की त्वरित जांच के लिए शोध और विकास कार्य करेंगे।' 

भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मालका ने ट्वीट किया, 'मुझे गर्व है कि भारत और इजरायल के विशेषज्ञ एक साथ काम करेंगे ताकि वे पूरी दुनिया के लिए जीवन बदलने लायक समाधान की खोज कर सकें, विशेषकर कोविड-19 महामारी से मुकाबला करने के लिए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।