लाइव टीवी

असम में डिटोकचेरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में फंसे लोगों को भारतीय वायु सेना ने किया एयरलिफ्ट

Updated May 15, 2022 | 20:45 IST

असम के दीमा हसाओ जिले के डिटोकचेरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में फंसे लोगों को भारतीय वायु सेना ने वहां से निकाला और एयरलिफ्ट किया।

Loading ...
रेलवे स्टेशन पर फंसे यात्रियों को किया गया एयरलिफ्ट

भारतीय वायु सेना ने नागरिक प्रशासन के अनुरोध पर असम के दीमा हसाओ जिले के डिटोकचेरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में फंसे लोगों को वहां से निकाला और एयरलिफ्ट किया। गौर हो कि असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग इलाके में मूसलाधार बारिश से सड़क का एक हिस्सा बह गया। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि शनिवार को दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग इलाके में भूस्खलन की घटनाओं में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि अब तक दीमा हसाओ जिले के 12 गांवों से भूस्खलन की सूचना मिली है। अधिकारी ने कहा कि करीब 80 घर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, हाफलोंग इलाके में तीन लोगों की मौत हो गई है।

सेना, अर्धसैनिक बल, एसडीआरएफ, दमकल एवं आपात सेवाएं राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव अभियान चला रही हैं। अधिकारियों ने बताया  कि कि होजई, लखीमपुर, नागांव जिलों में कई सड़कें, पुल और सिंचाई नहरें क्षतिग्रस्त हो गईं।


इस साल असम में आई बाढ़ की पहली लहर से असम के छह जिलों के करीब 25,000 लोग प्रभावित हुए हैं। शनिवार को दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग इलाके में भूस्खलन की घटनाओं में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आज दोपहर सूचित किया कि अब तक, छह जिलों - कछार, धेमाजी, होजई, कार्बी आंगलोंग पश्चिम, नगांव और कामरूप (मेट्रो) के 94 गांवों के कुल 24,681 लोग बाढ़ के कारण प्रभावित हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।