लाइव टीवी

Balakot Air Strike Video: वायुसेना ने जारी किया बालाकोट का वीडियो, आतंकी अड्डो को किया था तबाह

Updated Oct 04, 2019 | 13:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

वायुसेना ने इसी साल 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक का वीडियो जारी किया है।

Loading ...
एयरफोर्स ने जा री किया वीडियो
मुख्य बातें
  • भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक का प्रमोशनल वीडियो किया जारी
  • इस स्ट्राइक में एयरफोर्स ने जैश के आतंकी ठिकानों को किया था तबाह
  • इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एयर स्ट्राइक की पूरी प्रक्रिया को अंजाम दिया गया

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) द्वारा इसी साल 26 फरवरी को की गई सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) का प्रमोशनल वीडियो सरकार ने जारी किया गया है। एयरफोर्स की इस कार्रवाई में सैकड़ों आतंकी मारे गए थे। वायुसेना दिवास पर एयरफोर्स चीफ एयरमार्शल राकेश कुमार भदौरिया ने एक प्रेस कान्फ्रेस कर यह वीडियो जारी किया। 

वायुसेना के इस वीडियो में दिख रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ कि स कदर गुस्सा था। इस हमले के बाद वायुसेना जो योजना बनाई उसे इस प्रमोशनल वीडियो में दिखाया गया है। एयरफोर्स द्वारा की गई इस स्ट्राइक में दिखाया गया है कि किस किस तरह से एक योजनाबद्ध तरीके से वायुसेना ने बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर तबाह कर दिया था।

मीडिया से बात करते हुए एयरफोर्स प्रमुख ने कहा कि एयरस्ट्राइक के दिन बडगाम में जो हेलीकॉप्टर गिरा वो हमारी गलती से गिरा। उन्होंने कहा कि हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। 

आपको बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान सेना  ने फेम स्पाइस -2000 बमों का उपयोग किया था। ग्वालियर एयरबेस से सेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमान बेड़े ने उड़ान भरी थी और बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया था।

दरअसल वायुसेना ने यह कार्रवाई पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद की थी जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो ए थे। इस आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद द्वारा अंजाम दिया गया था। जिसके बाद वायुसेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।