लाइव टीवी

'सरकार दिन रात कर रही है काम, हमारा मिशन तब तक पूरा नहीं होगा, जब तक हर नागरिक को नहीं निकाल लेते,' Video

Updated Feb 26, 2022 | 15:59 IST

भारत सरकार समेत दूसरे देश अपने नागरिकों को यूक्रेन से लगातार निकाल रहे हैं। इस बीच एयर इंडिया का एक विमान आज यूक्रेन से भारतीय छात्रों को लेकर मुंबई के लिए रवाना हुआ।

Loading ...
जब भारतीय राजदूत ने बताया कि कब पूरा होगा 'मिशन यूक्रेन'
मुख्य बातें
  • यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने का काम है जारी
  • एयर इंडिया का एक विमान आज 200 से अधिक यात्रियों को लेकर हुआ रवाना
  • रोमानिया में तैनात भारतीय राजदूत ने कहा हर एक नागरिक को निकालेंगे बाहर

Indians evacuated from Romania :यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों और छात्रों को निकालने का काम जारी है। इस बीच यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए 219 भारतीयों के साथ पहली उड़ान रोमानिया से मुंबई के लिए रवाना हो गई है। भारत सरकार अपने नागरिकों को निकालने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हमारी टीमे 24 घंटे काम कर रही हैं और में खुद निजी तौर पर इसकी निगरानी कर रहा हूं। आज जब एयर इंडिया का विमान रोमानिया से उड़ान भरने वाला था तो वहां तैनात भारतीय राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने विमान में सवार लोगों को आश्वस्त किया कि सरकार हर नागरिक को यहां से निकालेगी।

मिशन तब तक नहीं होगा खत्म

जब प्लेन में भारतीय राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने अपनी बात खत्म की तो एयर इंडिया का प्लेन तालियों गड़गड़ाहट से गूंज उठा। राहुल श्रीवास्तव ने संबोधित करते हुए कहा, 'मुझे पता है कि आप काफी मशक्कत के बाद ये यात्रा कर रहे हैं। आप अपने घर जाने के लिए अपनी जर्नी के लास्ट ट्रैक में हैं जहां आपके रिश्तेदार और परिजन खुली बांहों से आपका स्वागत करने के लिए तैयार बैठे हैं, जब आप घर पहुंचे तो उनसे मिलें और गले मिलें लेकिन आपको ये भी याद रखना है कि आपके कुछ दोस्त अभी भी वहां फंसे हैं जो निकलने का इंतजार कर रहे हैं। आपने उनको बताना है कि भारत की पूरी सरकार और टीम यहां से हर नागरिक को निकालने के लिए दिन-रात काम कर रही है।'

ये भी पढ़ें: 219 भारतीयों को रोमान‍िया से लेकर मुंबई आ रहा व‍िमान, रेस्‍क्‍यू में जुटी टीम

26 फरवरी की तारीख को जरूर रखें याद

अपने संबोधन के आखिरी में रोमानिया में भारत के राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने कहा, 'हमारा मिशन तब तक पूरा नहीं होगा जब तक कि हम अंतिम व्यक्ति को नहीं निकाल लेते। आप सभी की यात्रा सुखद हो। इस दिन यानि 26 फरवरी को अपने जीवन में जरूर याद रखें, खासकर तब जब आपको लगे कि जिंदगी में कोई मुसीबत आ गई है या चीजें आपके अनुकूल नहीं हैं.. जय हिंद'

ये भी पढ़ें: यूक्रेन पर रूस का हमला, आज तीसरा दिन; सामने आ रही तबाही की तस्वीरें, पढ़ें अब तक के 10 बड़े अपडेट्स

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।