लाइव टीवी

सीजफायर का बार-बार उल्लंघन कर रहे पाकिस्तानी सेना को मिला करारा जवाब, PoK में कई चौकियां तबाह 

Updated Jun 12, 2020 | 09:19 IST

Pakistan Army posts destroyed: भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को सबक सिखाने के लिए PoK में उसकी चौकियों को निशाना बनाया है। भारतीय फौज की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
पीओके में पाकिस्तानी चौकियां तबाह। -फाइल तस्वीर
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सेना ने पीओके में उसकी चौकियों को बनाया निशाना
  • पिछले कुछ दिनों से सीमा पर अकारण सीजफायर का उल्लंघन कर रही है पाकिस्तानी सेना
  • बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाक 10 चौकियां तबाह हुई हैं

नई दिल्ली : बेवजह सीजफायर उल्लंघन करने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। आतंकियों की घुसपैठ भारतीय इलाके में कराने के लिए उसकी तरफ से बार-बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तानी सेना को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना ने पीओके में उसकी चौकियों को निशाना बनाया है। भारतीय सेना की तरफ से की गई सटीक एवं प्रभावी कार्रवाई में पीओके के राजौरी सेक्टर में  पाकिस्तानी सैन्य चौकियों को भारी नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पीओके में पाकिस्तान की करीब 10 चौकियां तबाह हुई हैं। 

पीओके में पाकिस्तानी चौकियां तबाह
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी सेना को सबक सिखाने के लिए भारत की तरफ से पीओके में सटीक एवं प्रभावी जवाबी कार्रवाई की गई है। भारतीय फौज ने पीओके में उन पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया है जिनका इस्तेमाल पड़ोसी देश की सेना आतंकियों की घुसपैठ भारतीय इलाकों में कराने के लिए करती है।

आतंकियों की घुसपैठ कराना होता है मकसद
दरअसल, भारतीय इलाकों में आतंकियों की घुसपैठ कराने और सेना को उलझाए रखने के लिए पाकिस्तान की फौज इन चौकियों से उन्हें कवर फायर देती है। इन चौकियों से पाकिस्तान भारत में निर्दोष लोगों को भी निशाना बनाता आया है। उसकी अकारण गोलीबारी में निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। साथ ही उनके मकानों एवं पशुओं को भी नुकसान पहुंचता है। सेना के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई गोलीबारी में राजौरी सेक्टर में सेना का एक जवान शहीद हो गया। 

पाक की गोलीबारी में जवान शहीद
बुधवार को पाकिस्तान की सेना की तरफ से बिना उकसावे की गोलीबारी की गई। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पूंछ और कठुआ जिलों के मंजाकोट, केरी, बालाकोट एवं करोल मैत्रान सेक्टर को मोर्टार सहित भारी हथियारों से निशाना बनाकर फायरिंग की गई। सूत्रों को कहना है कि पाकिस्तानी सेना ने यह फायरिंग बुधवार रात 10 से 11 बजे के बीच की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।