लाइव टीवी

नई लड़ाकू वर्दी में दिखे आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, पहुंचे थे पूर्वी कमान एरिया

Updated Jan 19, 2022 | 15:45 IST

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने नई लड़ाकू वर्दी पहनी। वे पूर्वी कमान क्षेत्र के दौरे के दौरान नई वर्दी में पहुंचे थे।

Loading ...
नई लड़ाकू वर्दी आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे

नई दिल्ली : भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने हाल ही में पूर्वी कमान क्षेत्र के दौरे के दौरान नई लड़ाकू वर्दी पहनी, जहां उन्होंने ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की।

इससे पहले सरकारी सूत्रों ने कहा था कि नई आर्मी कॉम्बैट पैटर्न यूनिफॉर्म को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की मदद से 15 पैटर्न, आठ डिजाइन और चार फैब्रिक के विकल्पों के जरिये विकसित किया गया है।

सेना की नई लड़ाकू वर्दी और लिट्टे की वर्दी के बीच तुलना को खारिज करते हुए सरकारी सूत्रों ने कहा था कि दोनों 'विशिष्ट रूप से अलग' हैं और कहा कि नए सेना पैटर्न पर इसकी उपस्थिति को विकृत करने के लिए फिल्टर का उपयोग किया गया है।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह स्पष्ट है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दुर्भावनापूर्ण इरादे से भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है, जिसमें सेना के नए पैटर्न को विकृत करने के लिए फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें- सेना की कॉम्बैट यूनिफॉर्म को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है झूठी तस्वीर, सरकार ने किया खंडन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।