लाइव टीवी

आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे को मिला परम विशिष्ट सेवा पदक, हाल ही में संभाली है सेना की कमान

Updated May 10, 2022 | 18:59 IST

Army Chief General Manoj Pande: 30 अप्रैल को सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने वाले जनरल मनोज पांडे ने आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से परम विशिष्ट सेवा पदक प्राप्त किया।

Loading ...
सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से परम विशिष्ट सेवा पदक प्राप्त किया। जनरल मनोज पांडे ने हाल ही में 29वें थल सेनाध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया है। वह 1.3 मिलियन मजबूत बल का नेतृत्व करने वाले कोर ऑफ इंजीनियर्स के पहले अधिकारी हैं। 

1 फरवरी को सेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने से पहले जनरल पांडे पूर्वी सेना कमान का नेतृत्व कर रहे थे, जिसे सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश क्षेत्रों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) की रखवाली का काम सौंपा गया था। 

जनरल पांडे के अलावा लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों (सेवानिवृत्त) ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से परम विशिष्ट सेवा पदक प्राप्त किया। 18 मद्रास रेजिमेंट के कैप्टन आशुतोष कुमार के माता-पिता ने राष्ट्रपति से उनका शौर्य चक्र (मरणोपरांत) प्राप्त किया। लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने उत्तम युद्ध सेवा पदक प्राप्त किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।