लाइव टीवी

सरकार ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के पाकिस्तानी आका को आतंकवादी घोषित किया

Updated Apr 12, 2022 | 22:23 IST

भारत  सरकार ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के पाकिस्तानी आका अली काशिफ जान को आतंकवादी घोषित किया है, इस अटैक में सात सुरक्षाकर्मियों और एक आम नागरिक की जान चली गई थी।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली: सरकार ने 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकवादी हमले (Pathankot Air Force Station Attack) के पाकिस्तानी आका अली काशिफ जान को आतंकवादी घोषित किया है। जान उर्फ ​​जान अली काशिफ तीसरा आतंकवादी है जिसे केंद्र सरकार ने पिछले पांच दिनों में आतंकवादी घोषित किया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा कि जनवरी 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकी हमले का आका अली काशिफ जान था जिसमें सात सुरक्षाकर्मियों और एक आम नागरिक की जान चली गई थी।

आतंकी हाफिज सईद का बेटा तल्हा नामित आतंकी घोषित, गृहमंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

जान पर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) द्वारा दर्ज किए गए और इसकी जांच के दायरे वाले विभिन्न मामलों में भी आरोप है। इन मामलों में उसे भगोड़ा घोषित किया गया था।

गृह मंत्रालय ने कहा कि जान पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के 'लॉन्चिंग पैड' से काम करना जारी रखे हुए है और वह भारत में हमलों की योजना के तहत आतंकवादियों की भर्ती करने में लगातार शामिल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।