लाइव टीवी

समुद्र में गिरा भारतीय नौ सेना का लड़ाकू विमान MiG-29K, एक पायलट को बचाया गया, दूसरा लापता

Updated Nov 27, 2020 | 12:59 IST

भारतीय नौ सेना का MiG-29K दुर्घटना हो गया। विमान समुद्र में गिर गया। एक पायलट को ढूंढ लिया गया है जबकि दूसरे तलाश की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
हादसे का शिकार हुआ मिग-29K

भारतीय नौसेना का एक मिग-29K गुरुवार (26 नवंबर) को हादसे का शिकार हो गया। भारतीय नौसेना का प्रशिक्षु ‘मिग 29के’ विमान बृहस्पतिवार शाम को अभियान के दौरान अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में एक पायलट को बचा लिया गया है और अन्य एक की तलाश अब भी जारी है। नौसेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि हादसा कल शाम करीब 5 बजे अरब सागर में हुआ। अधिकारी ने कहा कि एक पायलट को बचा लिया गया है। दूसरे पायलट की वायु और थल यूनिट्स तलाश कर रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि नौसेना ने लापता पायलट की तलाश के लिए निगरानी विमान और नौकाएं तैनात की हैं।

भारतीय नौसेना के पास 40 से अधिक मिग -29 K लड़ाकू विमानों का बेड़ा है जो गोवा से बाहर स्थित है और यह INS विक्रमादित्य विमानवाहक पोत से भी संचालित होता है।

आईएनएस विक्रमादित्य ‘मालाबार’ सैन्य अभ्यास का हिस्सा है, जिसमें भारत, अमेरिक , ऑस्ट्रेलिया और जापान की नौसेनाएं हिस्सा लेती हैं।
भारतीय नौसेना के पास करीब 40 मिग-29K लड़ाकू विमानों का एक बेड़ा है और उनमें से कुछ विमानवाहक से संचालित होते हैं।

गौर हो कि इसी साल फरवरी में भारतीय नेवी का एक मिग गोवा में क्रैश हो गया था। उस समय मिग-29K अभ्यास पर था जब हादसा हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।