लाइव टीवी

RJD में दरार! एक बार फिर नाराज हुए तेजप्रताप, तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया, ये है पूरा मामला

Updated Aug 19, 2021 | 16:23 IST

बिहार में RJD में घमासान मचा हुआ है। तेजप्रताप यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बीच दरार एक बार फिर सामने आ गई है। हालांकि तेजस्वी यादव ने अब मोर्चा संभाल लिया है।

Loading ...
तेजप्रताप यादव
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय जनता दल में एक बार फिर अंदरूनी कलह सामने आई है
  • तेजप्रताप ने सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी व्यक्त की है
  • उन्होंने छात्र आरजेडी के अध्यक्ष आकाश यादव को हटाने का फैसला किया है

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेजप्रताप यादव के बीच दरार एक बार फिर जगजाहिर हो गई है। ये पूरा विवाद बिहार में छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को हटाने की वजह से शुरू हुआ और उनकी जगह गगन कुमार को छात्र आरजेडी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया। इस बात पर तेजप्रताप यादव ने अपनी नाराजगी जताई और इस फैसले को पार्टी के कानून के खिलाफ बताया पोस्टर विवाद के बाद बिहार में छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष को हटाया गया। तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर जगदानंद सिंह को पार्टी का संविधान याद दिलाया और कहा कि बिना नोटिस के हटाना गलत है। इस पर तेजस्वी यादव और जगदानंद की कई घंटों तक बैठक हुई। 

तेजप्रताप ने जगदानंद सिंह को हिटलर कहा था

आरजेडी में पोस्टर विवाद के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कई दिनों से नाराज चल रहे थे, जिसके बाद आज जगदानंद सिंह तेजस्वी यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे, जहां दोनों नेताओं के बीच कई घंटों की मुलाकात हुई। इसके बाद तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह पार्टी प्रदेश कार्यालय पहुंचे और छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष की छुट्टी का ऐलान कर दिया। दरअसल तेजप्रताप ने छात्र राजद की बैठक में जगदानंद सिंह को हिटलर कहा था, ऐसे में पार्टी ने तेज प्रताप यादव पर तो नहीं बल्कि उनके करीबी और छात्र राजद के अध्यक्ष आकाश यादव को अध्यक्ष पद से हटा दिया, और गगन यादव को छात्र राजद का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। 

उसके बाद जगदानंद सिंह मीडिया के सामने आकर अपनी नाराजगी पर सफाई भी दी। जगदानंद सिंह ने कहा है कि ऐसी कोई नाराजगी नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष रहते मैंने कोई छात्र अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया था। आज मैंने पहली बार छात्र अध्यक्ष नियुक्त किया है, वहीं छात्र राजद के नए प्रदेश अध्यक्ष ने भी पार्टी मे सबकुछ ठीक ठाक होने की बात कही। 

वहीं RJD में चल रही अंदरुनी खींचतान पर तेजस्वी यादव ने बयान दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि वो सब कुछ ठीक कर देंगे, इसलिए विपक्ष क्या बोल रहा है इस बारे में चिंता की कोई बात नहीं है। सबकी अलग राय है। पार्टी अध्यक्ष और मैं यहां हैं और हम सब कुछ ठीक कर देंगे।

तेजप्रताप ने आक्रामक रुख अख्तियार किया

इस बीच तेज प्रताप ने एक बार फिर बयान जारी किया है। ट्विटर पर तेजप्रताप ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए लिखा कि जिस प्रवासी सलाहकार के इशारो पर पार्टी चल रही है वो हरियाणा में अपने परिवार से किसी को सरपंच नहीं बनवा सकता तो वो तेज प्रताप के अर्जुन को क्या मुख्यमंत्री बनाएगा। तेज प्रताप यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे लिखा कि प्रवासी सलाहकार लालू परिवार और RJD में सिर्फ मतभेद पैदा कर सकता है। 

तेजप्रताप यादव क्यों नाराज हैं?

छात्र आरजेडी के अध्यक्ष आकाश यादव को हटाया
तेजप्रताप यादव के करीबी हैं आकाश यादव 
नए अध्यक्ष की नियुक्ति भी कर दी गई
आकाश की जगह गगन कुमार को अध्यक्ष बनाया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।