लाइव टीवी

इस्लामिक स्टेट का जम्मू-कश्मीर में आतंक, ट्रैफिक पुलिस ऑफिसर पर हमले का जारी किया वीडियो 

Updated Dec 03, 2021 | 21:34 IST

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जम्मू-कश्मीर में अपना पैर फैलाना शुरू कर दिया है। उसने श्रीनगर में एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी पर हमला करते हुए वीडियो जारी किया है।

Loading ...
इस्लामिक स्टेट का जम्मू-कश्मीर में आतंक
मुख्य बातें
  • इस्लामिक स्टेट ने इससे पहले हाल ही में श्रीनगर में एक नागरिक की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।
  • इस्लामिक स्टेट के एक सदस्य को बंदूक लहराते हुए देखा गया।

श्रीनगर: घाटी में आतंकी घटना से स्थानीय लोग डर के साए में जी रहे हैं क्योंकि आतंकी अब पुलिस अधिकारियों और नागरिकों को अधिक से अधिक निशाना बना रहे हैं। अभी तक तो जम्मू-कश्मीर लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी संगठनों से लड़ रहा था, अब इस्लामिक स्टेट भी इस इलाके में पैर पसारना शुरू कर दिया है।

घाटी में अपनी खुली आतंकवादी गतिविधियों के ताजा उदाहरण में, इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें संगठन के एक सदस्य को बंदूक लहराते हुए और श्रीनगर में एक यातायात पुलिस अधिकारी पर हमला करते हुए दिखाया गया है।

यह हमला, सार्वजनिक रूप से किया गया था, आतंकवाद विरोधी अभियानों के डर की पूर्ण कमी को दर्शाता है कि भारतीय सुरक्षा बल घाटी से आतंक का सफाया करने के लिए क्लीनिकली रूप से काम कर रहे हैं।

अक्टूबर में, इस्लामिक स्टेट ने श्रीनगर में एक नागरिक की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। बिहार के वीरेंद्र पासवान के रूप में पहचाने जाने वाले स्ट्रीट वेंडर को पॉइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

भारत और फ्रांस ने हाल में अल कायदा, इस्लामिक स्टेट/दाएश, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे संयुक्त राष्ट्र-प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की तत्काल आवश्यकता व्यक्त की थी। यह भी सुनिश्चित किया गया कि आतंकवादी हमलों के अपराधियों को "व्यवस्थित और शीघ्रता से" न्याय के कटघरे में लाया जाए।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दोनों पक्षों ने आतंकवाद का मुकाबला करने, अवैध मादक दवाओं और हथियारों की तस्करी का मुकाबला करने के क्षेत्र में सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर विचारों का आदान-प्रदान किया, और कट्टरता और हिंसक उग्रवाद का मुकाबला करने, आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने, दुरुपयोग को रोकने के बारे में जानकारी शेयर करने की इच्छा व्यक्त की। आतंकवादी या हिंसक चरमपंथी उद्देश्य के लिए इंटरनेट, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नामित संस्थाओं और व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।