लाइव टीवी

Raj Thackeray: 'हमेशा के लिए खत्म करना होगा लाउडस्पीकर का मुद्दा, इसके लिए बड़े समर्थन की जरूरत'- राज ठाकरे

Updated Jun 03, 2022 | 07:21 IST

Raj Thackeray: मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि इस मुद्दे को स्थाई रूप से खत्म करना होगा, लेकिन इसके लिए लोगों के व्यापक समर्थन की जरूरत होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे।
मुख्य बातें
  • MNS कार्यकर्ताओं से राज ठाकरे की अपील
  • हमेशा के लिए खत्म करना होगा लाउडस्पीकर का मुद्दा- राज ठाकरे
  • लाउडस्पीकर के मुद्दे को खत्म करने के लिए बड़े समर्थन की जरूरत- राज ठाकरे

Raj Thackeray: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर के मुद्दे को स्थाई रूप से खत्म करना होगा, लेकिन इसके लिए लोगों के व्यापक समर्थन की जरूरत होगी। राज ठाकरे ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट एक पत्र में कहा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से ये मुद्दा उठाए जाने के बाद लाउडस्पीकर एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गया।

राज ठाकरे की MNS कार्यकर्ताओं से अपील

सरकार ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया, हमारे धैर्य की परीक्षा न लो: राज ठाकरे

उन्होंने पत्र में कहा कि हमें लाउडस्पीकर के मुद्दे को स्थाई तौर पर समाप्त करना होगा। आपको केवल ये सुनिश्चित करने की जरूरत है कि मेरा ये पत्र उन क्षेत्रों में हर घर तक पहुंचे जहां आप लोग रहते हैं। हमें लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध के लिए लोगों के व्यापक समर्थन की जरूरत है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की दलील है कि उसका लाउडस्पीकर अभियान धार्मिक से कहीं अधिक सामाजिक है।

धार्मिक से कहीं अधिक सामाजिक है लाउडस्पीकर अभियान - राज ठाकरे

इससे पहले राज ठाकरे ने गुड़ी पड़वा रैली के दौरान 2 अप्रैल को मुंबई में और बाद में औरंगाबाद में कहा था कि मस्जिदों के ऊपर लगे लाउडस्पीकरों को हटा दिया जाना चाहिए, ऐसा न करने पर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता अजान को खत्म करने के लिए तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे। मनसे ने तर्क दिया था कि उसका लाउडस्पीकर अभियान धार्मिक से अधिक सामाजिक था। साथ ही कहा कि तेज आवाज में लाउडस्पीकर का उपयोग मुसलमानों समेत लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है।

राज ठाकरे को बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की चेतावनी, उत्तर भारतीयों से माफी मांगे तभी अयोध्या में एंट्री

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।