लाइव टीवी

पहले प्रहार फिर विचार करना संवेदनशील सरकार के लिए उचित नहीं, अग्निपथ योजना पर बोले वरूण गांधी

Updated Jun 18, 2022 | 17:44 IST

अग्निपथ योजना के विरोध में देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने ट्वीट कहा कि अग्निपथ योजना को लाने के कुछ घंटे के भीतर इसमें किए गए संशोधन यह दर्शाते हैं कि संभवतः योजना बनाते समय सभी बिंदुओं को ध्यान में नहीं रखा गया।

Loading ...
अग्निपथ में संशोधन को लेकर वरूण गांधी का सरकार पर निशाना

नई दिल्ली : अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने शनिवार (18 जून) को ट्वीट किया कि 'अग्निपथ योजना' को लाने के बाद महज कुछ घंटे के भीतर इसमें किए गए संशोधन यह दर्शाते हैं कि संभवतः योजना बनाते समय सभी बिंदुओं को ध्यान में नहीं रखा गया।

 जब देश की सेना, सुरक्षा और युवाओं के भविष्य का सवाल हो तो ‘पहले प्रहार फिर विचार’ करना एक संवेदनशील सरकार के लिए उचित नहीं। 'अग्निपथ योजना' को लाने के बाद महज कुछ घंटे के भीतर इसमें किए गए संशोधन यह दर्शाते हैं कि संभवतः योजना बनाते समय सभी बिंदुओं को ध्यान में नहीं रखा गया। जब देश की सेना, सुरक्षा और युवाओं के भविष्य का सवाल हो तो ‘पहले प्रहार फिर विचार’ करना एक संवेदनशील सरकार के लिए उचित नहीं।

Agnipath Scheme:अग्निवीरों के लिए तोहफा का ऐलान, रक्षा मंत्रालय, कोस्ट गार्ड में 10% आरक्षण, 16 डिफेंस PSU में भी रिजर्वेशन

17 जून को उन्होंने वीडियो के साथ ट्वीट किया था कि सैन्य अभ्यर्थियों के इस संघर्ष में मैं हर कदम पर उनके साथ खड़ा हूँ। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि धैर्य से काम लें और ‘लोकतांत्रिक मर्यादा’ बनाए रखते हुए अपने ज्ञापन विभिन्न माध्यमों से सरकार तक पहुँचाये। ‘सुरक्षित भविष्य’ हर युवा का अधिकार है! न्याय होगा।

सैन्य अभ्यर्थियों के इस संघर्ष में मैं हर कदम पर उनके साथ खड़ा हूं। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि धैर्य से काम लें और ‘लोकतांत्रिक मर्यादा’ बनाए रखते हुए अपने ज्ञापन विभिन्न माध्यमों से सरकार तक पहुँचाये। ‘सुरक्षित भविष्य’ हर युवा का अधिकार है! न्याय होगा।

16 जून को उन्होंने एक पत्र के साथ ट्वीट किया था कि आदरणीय राजनाथ सिंह जी, 'अग्निपथ' योजना को लेकर देश के युवाओं के मन में कई सवाल हैं। युवाओं को असमंजस की स्थिति से बाहर निकालने के लिए सरकार अतिशीघ्र योजना से जुड़े नीतिगत तथ्यों को सामने रख कर अपना पक्ष साफ करे। जिससे देश की युवा ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग सही दिशा में हो सके।

15 जून को ट्वीट किया था कि सरकार भी 5 सालों के लिए चुनी जाती है। फिर युवाओं को सिर्फ 4 साल देश की सेवा करने का मौका क्यों? अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के मन में कई सारे सवाल और संशय हैं। इस योजना को लेकर आपकी क्या राय है मुझे बताएं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।