लाइव टीवी

Opinion India Ka: अगले जनम मोहे RTO ही कीजो, एक RTO की कीमत तुम क्या जानो !

Updated Aug 18, 2022 | 23:50 IST

ईओडबल्यू की टीम ने  परिवहन कार्यालय में पदस्थ RTO और लिपिक के घर पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान एआरटीओ के पास से आय से 650 गुना ज्यादा संपत्ति का खुलासा हुआ है। Jabalpur में उसके पास कई आलीशान बंगले हैं। इसके साथ ही लग्जरी कार, नगदी और गहने भी ईओडब्ल्यू की टीम ने बरामद किए हैं।

Loading ...

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 2015 में एक कार्यक्रम में कहा था कि देश में आरटीओ से ज्यादा भ्रष्ट कोई विभाग नहीं है, और आरटीओ अधिकारी चंबल के डाकुओं से ज्यादा लूटते हैं। गडकरी की ये बात आज एक बार फिर सही साबित हुई। क्यों, बताएंगे, और विश्लेषण करेंगे करप्शन के उस खुले खेल का, जो आज देश की सबसे बड़ी समस्या है,लेकिन उसे कोई समस्या मानने को तैयार नहीं है।

अगले जनम मोहे RTO ही कीजो !
एक RTO की कीमत तुम क्या जानो !
इतनी बड़ी संपत्ति फिर भी 'संतोष' नहीं
सवाल सिर्फ एक RTO का नहीं है !
करप्शन से देश को आजादी कब ?

बात जबलपुर के उस धनकुबेर आरटीओ अधिकारी की, जिसने भ्रष्टाचार खत्म करने के तमाम सरकारी दावों की धज्जियां उड़ा कर रख दी हैं। इससे पहले कि हम आपको ये रिपोर्ट दिखाएं उससे पहले बता दें कि इस खबर से जुड़ा लाइव सर्वे हमारे फेसबुक पर जारी है.

आपकी नजर में भारत में सबसे भ्रष्ट विभाग कौन सा है?
पुलिस
आरटीओ
बिजली विभाग
स्टाम्प और पंजीकरण विभाग

संतोष तो भ्रष्टाचार के बरगद की एक ब्रांच की तरह है....संतोष जैसे कितने काली कमाई के कुबरे यहां कहें कि भ्रष्टाचार पूरे सिस्टम में घुसपैठ कर बैठे हैं...जो करप्शन के दीमक बनकर पूरे सरकारी तंत्र को चट कर रहे हैं...तो आइये अब आपको एक आंकड़ा दिखाते हैं जिसे देखकर आपको अंदाजा हो जाएगा कि करप्शन का इकोसिस्टम कहां तक फैला है...-सबसे पहले बात माननीय की कर लेते हैं तो 24 अगस्त 2021 की ADR रिपोर्ट के मुताबिक 67 सांसदों और 296 विधायकों पर आपराधिक केस चल रहे हैं...

-अब अर्धसैनिक बलों और पुलिस मशीनरी की बात करें तो 7 अर्धसैनिक बलों में 181 कर्मियों पर करप्शन का केस चल रहा है-वो ब्यूरोक्रेसी जो पूरे सरकारी सिस्टम को चलाती है...जिसमें IAS, IPS आते हैं...जरा वो भी जान लीजिए कि वो कितने ईमानदार हैं....
-2017 में 1 हजार 142 अधिकारियों के खिलाफ करप्शन का केस चल रहा था
-2018 में 867
-2019 में 607 
2020 में 565
और 2021 में 549 अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के मामले चल रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।