लाइव टीवी

CAA/NRC: नागरिकता कानून के विरोध में जमात-ए-इस्लामी के कार्यक्रम में शामिल होंगे शिवसेना नेता संजय राउत

Updated Jan 03, 2020 | 18:50 IST

Protest Against CAA & NRC:नागरिकता संशोधन कानून एनआरसी की खिलाफत जमात-ए-इस्लामी प्रमुखता से कर रही है उसे अब इसमें शिवसेना का भी साथ मिला है।

Loading ...
सीएए के खिलाफ मुस्लिम संगठन पुरजोर प्रदर्शन कर रहे हैं
मुख्य बातें
  • जमात-ए-इस्लामी हिंद नागरिकता संशोधन के खिलाफ शनिवार को एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है
  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले ही साफ कर चुके हैं कि महाराष्ट्र में एनआरसी को लागू नहीं किया जाएगा
  • ये प्रदर्शन मुंबई में आयोजित होगा और इसमें शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत शामिल होंगे

नई दिल्ली: देशभर में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं कहीं ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण है तो कहीं कहीं पर ये हिंसक भी रहे हैं मगर इसके विरोध में देश भर तमाम जगहों पर प्रदर्शन जारी हैं वहीं राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर  (NRC) को लेकर भी विरोध किया जा रहा है और इसके खिलाफ मुस्लिम संगठन पुरजोर प्रदर्शन कर रहे हैं।

जमात-ए-इस्लामी हिंद (JIH) नागरिकता संशोधन और एनआरसी के खिलाफ शनिवार को एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है खास बात ये है कि इस विरोध में उसे महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज शिवसेना का समर्थन मिला है, ये प्रदर्शन मुंबई में आयोजित होगा और इसमें शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत शामिल होंगे।

जमात-ए-इस्लामी हिंद इस समर्थन से खासी खुश है इसमें संजय राउत (Sanjay Raut) के अलावा  बॉम्बे हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस बीजी कोलसे और कई सीनियर एडवोकेट्स इस मसले पर अपनी बात कार्यक्रम में रखेंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले ही साफ कर चुके हैं कि राज्य में एनआरसी को लागू नहीं किया जाएगा वहीं संजय राउत लगातार सीएए और एनआरसी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।