लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा एनकाउंटर में सेना के 4 जवानों सहित 5 सुरक्षाबल शहीद, 2 आतंकी किए ढेर

Updated May 03, 2020 | 09:54 IST

Handwara encounter: उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, सेना के दो जवान और पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए।

Loading ...
शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में 5 सुरक्षाबलों की जान चली गई है, जिसमें 4 भारतीय सेना के जवान हैं और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस का जवान है। शहीद हुए सेना के 4 जवानों में कमांडिंग ऑफिसर, 21 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के मेजर और 2 जवान हैं। मुठभेड़ में 2 आतंकवादी भी मारे गए हैं।

भारतीय सेना के अधिकारी ने मुठभेड़ के बारे में बताया, '21 राष्ट्रीय राइफल्स की टीम एक नागरिक के घर में बंधक की स्थिति को रोकने के लिए प्रवेश करती है, तभी वे आतंकवादियों के हमले की चपेट में आ गई। इसमें सेना के 4 जवान और एक सब इंस्पेक्टर ने अपनी जान गंवा दी। हालांकि घर में फंसे नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अपनी जान गंवाने वाले 21 राष्ट्रीय राइफल्स कमांडिंग ऑफिसर का नाम कर्नल आशुतोष शर्मा है। वह पहले कई सफल आतंकवाद विरोधी अभियानों का हिस्सा रहे हैं। 

यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है। हंदवाड़ा ऑपरेशन पर सेना के प्रवक्ता ने बताया, 'खुफिया जानकारी मिली कि आतंकवादी कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला में एक घर के नागरिकों को बंधक बनाने जा रहे हैं, सेना और जेके पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। सेना के 5 जवान और जेके पुलिस कर्मियों की एक टीम ने नागरिकों को निकालने के लिए आतंकवादियों के कब्जे वाले क्षेत्र में प्रवेश किया। सेना और जेके पुलिस की टीम ने इस क्षेत्र में प्रवेश किया और नागरिकों को सफलतापूर्वक निकाला।'

उन्होंने बताया कि जब बंधकों को छुड़ाया जा रहा था तो बचाव टीम पर आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी कर दी। सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। इस गोलीबारी में 2 आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया। मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी शहीद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के सुरक्षाबलों ने बड़ा अभियान शुरू किया क्योंकि उनका कर्नल या उनकी टीम के साथ कोई संपर्क नहीं हो पाया था। कर्नल शर्मा नागरिकों को मुक्त कराने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे। कर्नल शर्मा के पार्थिव शरीर को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर ले जाया जाएगा तथा मेजर सूद के पार्थिव शरीर को चंडीगढ़ ले जाया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।