लाइव टीवी

Kulgam encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर, 3 जवान घायल

Updated Jul 17, 2020 | 10:44 IST

Kulgam encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया। गोलीबारी में 3 जवान भी घायल हुए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, 3 सुरक्षा कर्मी घायल
  • मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं
  • मारे गए आतंकियों में एक शीर्ष कमांडर था और IED एक्सपर्ट था

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के नागगढ़-चिम्मेर इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी है कि एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार दिया गया है। इस एनकाउंटर में 3 जवान भी घायल हुए हैं। हथियारों और गोला-बारूद सहित घटती सामग्री बरामद हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया।

जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, 'गोलीबारी के दौरान सेना के तीन जवान घायल हो गए और उन्हें सेना के अस्पताल में पहुंचाया गया। मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के हैं और कथित रूप से एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर हैं जिसे आईईडी विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है। वह पाकिस्तानी हैंडलर से निर्देश ले रहा था और हाल के दिनों में सुरक्षा बलों के खिलाफ बड़ी संख्या में हमलों के लिए जिम्मेदार था। वह कथित तौर पर 3-4 मुठभेड़ों से बचने में सक्षम रहा।' 


 
इससे पहले गुरुवार को कुपवाड़ा जिले में सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को विफल करते हुए एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सैनिकों को संदिग्ध गतिविधि नजर आयी और उन्होंने एक घुसपैठिये को मार दिया। उन्होंने कहा, 'आतंकवादियों ने घुसपैठ करने का प्रयास किया लेकिन उनकी हरकत हमारे सैनिकों की नजर में आ गय। एक आतंकवादी मारा गया।' उन्होंने बताया कि मौके से एक एके राइफल मिली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।