लाइव टीवी

Jammu Kashmir: कुलगाम में हिंदू बैंक मैनेजर को आतंकियों ने मारी गोली, TRF ने ली हमले की जिम्मेदारी

Updated Jun 02, 2022 | 13:46 IST

Jammu Kashmir: आतंकियों ने गुरुवार को कुलगाम में एक और हिंदू कर्मचारी की हत्या कर दी। हिंदू कर्मचारी का नाम विजय कुमार बेनीवाल है और वो राजस्थान के रहने वाले थे।

Loading ...
कुलगाम में हिंदू बैंक मैनेजर को आतंकियों ने गोली मारी।
मुख्य बातें
  • कुलगाम में एक और हिंदू की हत्या
  • कुलगाम में हिंदू बैंक मैनेजर विजय कुमार बेनीवाल को आतंकियों ने मारी गोली
  • TRF ने ली हमले की जिम्मेदारी

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का हिंदुओं पर हमला जारी है। गुरुवार को आतंकियों ने कुलगाम जिले में एक और हिंदू कर्मचारी को गोली मार दी। गोली लगने से घायल हिंदू कर्मचारी ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। हिंदू कर्मचारी की पहचान इलाकाई देहाती बैंक के बैंक प्रबंधक विजय कुमार बेनीवाल के रूप में हुई है। आतंकवादियों ने उन्हें उस समय गोली मारी, जब वह आरेह मोहनपोरा ब्रांच में ड्यूटी पर थे।

TRF ने ली हमले की जिम्मेदारी

विजय कुमार बेनीवाल राजस्थान के हनुमानगढ़ शहर के भगवान गांव के रहने वाले थे। विजय कुमार की ये नई पोस्टिंग थी। TRF ने हमले की जिम्मेदारी ली है। विजय कुमार के पिता का नाम ओम प्रकाश बेनीवाल हैं और वो टीचर हैं। ये आतंकी हमला जम्मू की एक हिंदू टीचर रजनी बाला के कुलगाम में एक स्कूल के बाहर आतंकवादियों द्वारा मारे जाने के ठीक दो दिन बाद हुआ है। वहीं कुलगाम से सटे शोपियां जिले में दो बड़ी घटनाओं के 24 घंटे के भीतर बैंक मैनेजर की हत्या कर दी गई।

Badgam : राहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़, लोगों ने पूछा-क्या हिंदू होना गुनाह है?

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घटना पर जताया दुख

वहीं घटना पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि विजय कुमार की टारगेटेड हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। एक हमले की निंदा करने और एक मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए ट्वीट करना एक नियमित बात बनती जा रही है। परिवारों को इस तरह तबाह होते देखना दिल दहला देने वाला है। वहीं इस बीच कश्मीर में काम कर रहे हिंदू समुदाय के लोगों ने जम्मू में विरोध प्रदर्शन कर अपने समुदाय के सदस्यों के लिए सुरक्षा की मांग की।

कश्मीर में शांति बहाल करने में असफल रही है एनडीए सरकार- अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट कर कहा कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम में कार्यरत हनुमानगढ़, राजस्थान के निवासी विजय कुमार की आतंकियों  द्वारा हत्या घोर निंदनीय है। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं परिवार को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं। साथ ही कहा कि एनडीए सरकार कश्मीर में शांति बहाल करने में असफल रही है। केन्द्र सरकार कश्मीर में नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। हमारे नागरिकों की इस तरह आतंकियों द्वारा हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कुलगाम में बैंक मैनेजर विजय कुमार बेनीवाल की हत्या की निंदा की। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि कुलगाम में काम करने वाले एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की आज एक और टारगेटेड हत्या की निंदा करें। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले। 

राहुल भट्ट की हत्या के बाद फूटा कश्मीरी पंडितों का गुस्सा, मनोज सिन्हा बोले-दोषियों को बख्शेंगे नहीं 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।