लाइव टीवी

J&K की शांति भंग करने की साजिश, पाकिस्‍तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार, जांच में जुटी एजेंसियां

Updated Oct 03, 2021 | 12:46 IST

पाकिस्‍तान से लगने वाली जम्‍मू की अंतररष्‍ट्रीय सीमा पर ड्रोन से गिराए हथियार बरामद किए गए हैं, जिसके पीछे पाकिस्‍तान की भूमिका समझी जा रही है। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर हथियारों की यह खेप किसके लिए भेजी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
J&K की शांति भंग करने की साजिश, पाकिस्‍तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार, जांच में जुटी एजेंसियां

जम्मू : जम्‍मू कश्‍मीर में पाकिस्‍तान लगातार शांति को भंग करने की साजिशों में जुटा है। वह यहां हथियार भेजने के लिए रोज नए पैंतरें अपना रहा है। जम्‍मू कश्‍मीर से सटे सीमावर्ती इलाकों में भूमिगत सुरंगों के जरिये आतंकियों और हथियारों की खेप पहुंचाने का भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पर्दाफाश किए जाने के बाद अब वह ड्रोन का सहारा ले रहा है। जम्‍मू से सटे अंतरराष्‍ट्रीय सीमा क्षेत्र में एक बार फिर हथियारों की खेप बरामद की गई है, जिसके पीछे पाकिस्‍तानी ड्रोन की भूमिका सामने आ रही है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पहालेन मंडल के सौजन गांव से हथियारों की यह खेप बरामद की गई है। पुलिस को ग्रामीणों ने शनिवार रात किसी तरह की आवाज आने और संदिग्ध रूप से पाकिस्तानी ड्रोन से सामान गिराए जाने की सूचना दी थी, जिसके बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस को तार से बंधा एक पीले रंग का एक पैकेट मिला, जिसे खोलने पर उसमें हथियार और गोला बारुद बरामद किए गए।

ड्रोन की मदद से गिराए गए हथियार

अधिकारियों के मुताबिक, ड्रोन से गिराए गए पैकेट में एक AK-47 रायफल, तीन मैगजीन, 30 गोलियां और एक टेलीस्कोप मिला है। पुलिस ने इस सिलसिले में केस दर्ज कर लिया है और उन लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही हैं, जिनके लिए हथियारों की यह खेप पहुंचाई गई है। समझा जा रहा है कि ये हथियार पाकिस्‍तान की ओर से एक ड्रोन की मदद से गिराए गए हैं। 

यहां उल्‍लेखनीय है कि बीते कुछ समय में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है, जिसे देखते हुए सुरक्षा बल विशेष चौकसी बरत रहे हैं। बीते 23 अगस्‍त को भी आरएस पुरा के अर्निया सब-सेक्‍टर में ड्रोन देखे थे, जिसके बाद सीमा पर तैनात BSF के जवानों ने जब गोलियां चलाई तो वह पाकिस्‍तान की तरफ भाग गया। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।