लाइव टीवी

Jammu Kashmir: अरनिया सेक्टर में ड्रोन की घुसपैठ, BSF जवानों की फायरिंग के बाद वापस लौटा पाकिस्तान

Updated Jun 09, 2022 | 09:48 IST

Jammu Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की ओर से जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा हथियार गिराए जाने के इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अरनिया सेक्टर में BSF जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को खदेड़ा। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन ने की घुसपैठ की कोशिश
  • BSF जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को खदेड़ा
  • भारत-पाकिस्तान सीमा पर हर जगह ड्रोन का खतरा मौजूद

Jammu Kashmir: सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गुरुवार को जम्मू के अरनिया सेक्टर से भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को खदेड़ दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीएसएफ के हवाले से कहा कि आज तड़के करीब 4.15 बजे अरनिया सेक्टर में ड्रोन होने का संदेह था। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस पर गोलीबारी की, जिसके कारण वह वापस लौट गया। इलाके की गहन तलाशी जारी है, ताकि ड्रोन ने अगर कोई हथियार या विस्फोट गिराया हो तो उसका तुरंत पता चल पाए।

 पाकिस्तानी ड्रोन ने की घुसपैठ की कोशिश 

केंद्र शासित प्रदेश में सक्रिय आतंकवादियों की ओर से जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा हथियार गिराए जाने के इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले सोमवार को भी जम्मू के अखनूर सीमा क्षेत्र में एक ड्रोन द्वारा गिराए गए तीन चुंबकीय आईईडी बरामद किए गए थे। बीएसएफ ने ही उस ड्रोन को गिराया था। वहीं पिछले महीने 29 मई को कठुआ जिले के राजबाग इलाके में पुलिस ने ड्रोन के साथ सात स्टिकी बम और कई अंडर बैरल ग्रेनेड बरामद किए थे। 

Sticky Bomb : पाकिस्तान की स्टिकी बम वाली साजिश नाकाम, जम्मू में बच्चों के टिफिन में भेजे बम

भारत-पाक सीमा पर हर जगह ड्रोन का खतरा मौजूद

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक भारत-पाकिस्तान सीमा पर हर जगह ड्रोन का खतरा मौजूद है, लेकिन सुरक्षा बल इस क्षेत्र में सीमा पार से किसी भी नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए अलर्ट हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सेना और बीएसएफ पूरी तरह से हावी हैं।

Jammu-Kashmir: कठुआ में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 7 मैग्नेटिक बम और 7 यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।