लाइव टीवी

J&K में हादसाः जवानों से भरी बस का ब्रेक फेल! फिसल कर नदी के पास जा गिरी, छह सैनिक शहीद

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 16, 2022 | 13:54 IST

ITBP personnel Bus Accident in J&K: जानकारी के मुताबिक, इन जवानों की टुकड़ी चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रही थी, तभी बीच में दुर्घटना हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हादसे का शिकार हुई बस।
मुख्य बातें
  • ITBP के 37 तो J&K पुलिस के दो जवान थे सिविल बस में सवार
  • हादसे के बाद नदी किनारे उबड़-खाबड़ पत्थरों पर गिरी मिली बस
  • अमरनाथ यात्रा वाले क्षेत्र में तैनात किए गए थे ये सारे जवान

ITBP personnel Bus Accident in J&K: जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को बड़ा सड़क हादसा हो गया। इंडो-तिब्बतियन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों से भरी एक बस फ्रिसलन के आस-पास कथित तौर पर ब्रेक फेल होने के बाद रास्ते से फिसलकर नीचे नदी किनारे जा गिरी। 'टाइम्स नाउ नवभारत' के मुताबिक, इस हादसे में छह जवान शहीद हो गए। 

बताया गया कि जिस समय ब्रेक रास्ते से खाई की ओर से गिरी तो बस में कुछ जवान घबरा गए थे। इस बीच, आईटीबीपी के हवाले से समाचार एजेंसी ने बताया कि ये जवान अमरनाथ यात्रा वाले इलाके में तैनात किए गए थे।

सिविल बस में 39 जवान सवार थे, जिनमें 37 आईटीबीपी के हैं, जबकि दो जम्मू और कश्मीर पुलिस के हैं। इन जवानों की टुकड़ी चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रही थी, तभी बीच में दुर्घटना हो गई।

पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट में एक अफसर के हवाले से बताया गया कि आईटीबीपीकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी (11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है) से लौट रहे थे। बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में गिरी। आईटीबीपी के दो कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए। हादसे में आईटीबीपी के 25 जवान और दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए।

अफसरों के अनुसार, हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।