लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला को झटका, देवेंद्र सिंह राणा और स्लाथिया ने दिया इस्तीफा

Updated Oct 10, 2021 | 17:03 IST

जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव से पहले नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता देवेंद्र सिंह राणा और सुरजीत सिंह स्‍लाथिया ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। इसे नेकां के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
देवेंद्र सिंह राणा ने नेकां की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया
मुख्य बातें
  • जम्‍मू कश्‍मीर में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता देवेंद्र सिंह राणा ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है
  • बताया जा रहा है कि जम्‍मू के हितों को लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व के साथ उनके मतभेद थे
  • देवेंद्र सिंह राणा के साथ-साथ सुरजीत सिंह स्‍लाथिया ने भी पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है

जम्‍मू : जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच सियासी गतिविधियां भी तेज होती दिख रही हैं। पार्टियां चुनाव को लेकर अभी से रणनीति बनाने में जुट गई हैं। इस बीच नेशनल कॉन्‍फ्रेंस को यहां विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है। नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के जम्‍मू संभाग के अध्‍यक्ष देवेंद्र सिंह राणा ने  पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। उनके साथ-साथ पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह स्लाथिया ने भी पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है।

कई मुद्दों पर थी असहमति

जम्‍मू कश्‍मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के इन नेताओं के इस्‍तीफे को पार्टी के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि देवेंद्र सिंह राणा की पार्टी के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला से कई मुद्दों पर असहमति बनी हुई थी। उनके बीच जम्‍मू के हितों को लेकर टकराव की बातें सामने आती रही हैं और देवेंद्र सिंह राणा के हवाले से ऐसी खबरें भी सामने आईं कि जम्‍मू के हितों को लगातार कमजोर करने की कोशिशें हो रही हैं।

इन सबके बीच देवेंद्र सिंह राणा की बुधवार को पार्टी के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला और उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला से मुलाकात की खबरें भी आईं। बताया जा रहा है कि नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेताओं के बीच मुलाकात करीब दो घंटे चली थी, जिसके बाद से ही देवेंद्र सिंह राणा के पार्टी से इस्‍तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं। अब रविवार को उनके साथ-साथ सुरजीत सिंह स्‍लाथिया के भी पार्टी से इस्तीफे की जानकारी सामने आई है, जिसे नेकां नेतृत्‍व के लिए झटके की तरह देखा जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।