लाइव टीवी

Jammu Kashmir: बांदीपोरा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर,  BJP नेता व परिवार का हत्‍यारा भी शामिल

Updated Sep 26, 2021 | 15:44 IST

जम्‍मू कश्‍मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। इनमें से एक पाकिस्‍तान से प्रशिक्षण प्राप्‍त था। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
J&K में 2 आतंकी ढेर,  BJP नेता व परिवार का हत्‍यारा भी शामिल (फाइल फोटो)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को दो आतंकी मारे गए, जिनमें से एक भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता वसीम बारी, उनके पिता व भाई की हत्या में शामिल रहा आतंकी भी है। मारे गए आतंकियों में से एक को पाकिस्‍तान में प्रशिक्षण मिला था। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद सहित अन्‍य सामग्री बरामद की गई। मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया।

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला था, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकियों को जैसे ही इलाके में सुरक्षा बलों की मौजूदगी का पता चला, उन्‍होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान दो आतंकी मारे गए, जिनमें से एक बीजेपी नेता व उनके परिवार के सदस्‍यों की हत्‍या के लिए जिम्‍मेदार है।

बीजेपी के बांदीपोरा जिला अध्‍यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई की बीते साल जुलाई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कश्‍मीर के आईजीपी विजय कुमार के अनुसार, एक संयुक्‍त ऑपरेशन में दो आतंकी बांदीपोरा मुठभेड़ में मारे गए। दोनों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक स्‍थानीय स्‍तर पर प्रशिक्षण प्राप्‍त था, जबकि एक अन्‍य ने पाकिस्‍तान में प्रशिक्षण पाया था। मारे गए आतंकियों में से एक बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके पिता व भाई की हत्‍या में शामिल था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।