लाइव टीवी

Awantipur Encounter: अवंतिपोरा में एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, एक जैश-दूसरा लश्कर का था

Updated Oct 08, 2019 | 20:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Awantipur Encounter: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतिपोरा शहर में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए।

Loading ...
फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतिपोरा शहर में अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी मारे गए हैं। अवंतिपोरा के कावनी गांव में विशेष बलों के साथ पुलिस और सेना द्वारा सोमवार शाम एक ऑपरेशन शुरू किया गया, जिसमें एक खूंखार आतंकवादी को खत्म कर दिया गया था।

एनकाउंटर साइट से मिले आतंकवादी के शव की पहचान उफैद फारूक लोन (कोड नाम अबू मुस्लिम) के रूप में की गई है जो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। वह अवंतीपोरा में मुदाम मोहल्ले का निवासी था। 

उफैद फारूक 4 जुलाई, 2018 से आतंकी गतिविधियों में शामिल हो गया था और वह अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन के आसपास और रेसिपोरा में जेहलम नदी के पार और वायु सेना के बेस मालनपोरा के आसपास के क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

वह बड़ी संख्या में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था, जिसमें हाल के ग्रेनेड हमले, धमकी देना और दुकानदारों को पीटना और व्यावसायिक गतिविधियां शुरू न करना था। वह अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अन्य युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल करने के लिए भी प्रेरित करता था।

मकई के खेतों में छिपा दूसरा आतंकवादी भी एनकाउंटर में मार गिराया गया। आतंकवादी की पहचान अवंतीपोरा के उसी गांव कवानी से संबंधित अब्बास के रूप में हुई है। अब्बास जैश-ए-मुहम्मद का कट्टर आतंकवादी था और बड़ी संख्या में आतंकवादी गतिविधियों में वॉन्टेड था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।