लाइव टीवी

JAMMU: जम्मू में नाम परिवर्तन, शेख नगर कहलाएग 'शिवनगर' और अम्फल्ला चौक हुआ 'हनुमान चौक'

Updated Jun 12, 2022 | 12:30 IST

Jammu's Sheikh Nagar became Shivnagar:  जम्मू में भी नाम परिवर्तन किया गया है, इस परिवर्तन के बाद अब शेख नगर 'शिवनगर' और अम्फल्ला चौक 'हनुमान चौक' कहलाएगा।

Loading ...
जम्मू में दो क्षेत्रों के नाम बदलने के लिए एक सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित किया

नई दिल्ली: जम्मू नगर निगम (JMC) ने एक शहर और एक चौक का नाम बदलने के लिए प्रस्ताव पारित किया है अब इसे शेख नगर को 'शिवनगर' ( Sheikh Nagar became Shivnagar) और अम्फल्ला चौक को 'हनुमान चौक' (Amphalla Chowk became Hanuman Chowk) के नाम से जाना जाएगा। न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बावत प्रस्ताव पारित हो गया है, मेयर चंदर मोहन ने इसकी जानकारी दी।

जम्मू नगर निगम (JMC) ने  जम्मू में दो क्षेत्रों के नाम बदलने के लिए एक सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित किया, जेएमसी के मेयर चंदर मोहन गुप्ता ने बताया कि प्रस्ताव के एक हिस्से के रूप में जो एक भाजपा पार्षद द्वारा पेश किया गया था, शेख नगर नामक एक क्षेत्र को अब 'शिव नगर' कहा जाएगा। इसके अलावा एक अन्य क्षेत्र अम्फल्ला चौक का नाम बदलकर 'हनुमान चौक' किया जा रहा है।

Jammu : हिजाब का विरोध करने वाले का मौलाना ने दी सिर काटने की धमकी, फिर मांगी माफी

विशेष रूप से क्षेत्रों का नाम बदलने का प्रस्ताव शनिवार को जम्मू नगर निगम की आम सभा की बैठक के दौरान रखा गया था, जिसके दौरान भाजपा पार्षद शारदा कुमारी ने यह कहते हुए प्रस्ताव पेश किया कि शेख नगर क्षेत्र जो निकाय के अधिकार क्षेत्र में आता है, का नाम बदला जाना चाहिए और इस प्रकार संकल्प पारित किया गया, गौर हो कि निगम में भाजपा का बहुमत है।

नाम बदलने की प्रक्रिया की आगे की कार्यवाही के लिए अब प्रस्ताव जम्मू-कश्मीर के नागरिक सचिवालय को भेजा जाएगा। जेएमसी की बैठक में प्रस्ताव पेश करने वाली भाजपा पार्षद शारदा कुमारी ने कहा कि जनता की मांगों को ध्यान में रखते हुए यह प्रस्ताव पेश किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।