लाइव टीवी

झारखंड में दावों की सियासत! JMM का दावा-टूट सकते हैं BJP के 16 विधायक 

Updated Jul 26, 2022 | 07:00 IST

Jharkhand Mukti Morcha : जेएमएम नेता ने आगे कहा कि बागी विधायकों की तरफ से एक औपचारिक प्रस्ताव आने के बाद ही पार्टी इस बारे में फैसला करेगी। भट्टाचार्य से राज्य सरकार की स्थिरता के बारे में सवाल किया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
JMM का दावा-टूट सकते हैं BJP के 16 विधायक।
मुख्य बातें
  • जेएमएम का दावा है कि भाजपा के 16 विधायक उसके संपर्क में हैं
  • इस दावे के बाद झारखंड में सियासी गरमी तेज हो गई है
  • भाजपा ने जेएमएम के दावे को खारिज कर दिया है

JMM News : झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने बड़ा दावा किया है। जेएमएम के सुप्रियो भट्टाचार्य ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (भजापा) के 16 विधायक उनकी पार्टी से संपर्क में हैं। जेएमएम नेता के इस बयान के बाद राज्य की सियासत में भूचाल सा आ गया है। जेएमएम के नेता ने यह दावा ऐसे समय किया है जब राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खनन घोटाला मामले में जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। रिपोर्टों के मुताबिक भट्टाचार्य ने कहा, 'विधायक भाजपा में घुटन महसूस कर रहे हैं। इसलिए वे हेमंत सोरेन सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। वे एक अलग गुट बनाकार जेएमएम के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन करना चाहते हैं।'

औपचारिक प्रस्ताव के बाद फैसला करेंगे-जेएमएम
जेएमएम नेता ने आगे कहा कि बागी विधायकों की तरफ से एक औपचारिक प्रस्ताव आने के बाद ही पार्टी इस बारे में फैसला करेगी। भट्टाचार्य से राज्य सरकार की स्थिरता के बारे में सवाल किया गया था। उनसे पूछा गया कि ऐसी चर्चा है कि राज्य में कांग्रेस के विधायकों को भाजपा अपनी तरफ खींचना चाहती है। इस सवाल के जवाब में जेएमएम नेता ने यह बात कही। 

भाजपा ने जेएमएम के दावों को खारिज किया
हालांकि, राज्य में भाजपा ने अपने विधायकों में किसी तरह की टूट होने से इंकार किया और जेएमएम नेता के दावे को भी खारिज किया। भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शहदेव ने कहा कि जेएमएम के विधायक घुटने तक भ्रष्टाचार में सने हैं। पार्टी अपनी पहचान बचाने की लड़ाई लड़ रही है। उसके अस्तित्व पर सवाल खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा, 'जेएमएम के विधायक लूट और भ्रष्टाचार करते आए हैं। अब वे झूठ बोलकर अपनी हैसियत बचाए रखना चाहते हैं।' 

Jharkhand Polls : पीएम मोदी ने कहा, जेएमएम-कांग्रेस के शासन में 'सेल' में थी मुख्यमंत्री की कुर्सी 

जेएमएम के 21 विधायकों ने बगावत की-भाजपा
इधर, भाजपा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सोमवार को कहा कि जेएमएम के महासचिव पंकज मिश्रा के जेल जाने के बाद पार्टी बौखला गई है। जेएमएम के 21 विधायकों ने बगावत कर दी है। मुख्यमंत्री के परिवार में ही बगावत है। इसलिए ख्याली पुलाव बना रहे हैं। भाजपा चोरों की जमात और भ्रष्टाचारी पार्टी से लड़ रही है। भाजपा के ऑफिस का मच्छर भी झामुमो से नफरत करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।