लाइव टीवी

अमरनाथ यात्रियों के लिए J&K सरकार की अहम एडवाइजरी, बिना RFID टैग यात्रा न करें

Updated Jun 29, 2022 | 11:50 IST

Advisory for Amarnath Yatris : एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रियों को सलाह दी जाती है कि यात्रा पर आगे बढ़ने से पहले वे श्रीनगर, पहलगाम क्लब एवं सोनमर्ग डेवलपमेंट एजेंसी के टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर (टीआरसी) से अपना आरएफआईटी टैग्स प्राप्त कर लें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
30 जून से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा।
मुख्य बातें
  • कोरोना के खतरे के चलते 2020 और 2021 में नहीं हुई अमरनाथ यात्रा
  • बिना आरएफआईडी टैग वाले श्रद्धालुओं को यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी
  • आतंक की हाल की घटनाओं को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं

Advisory for Amarnath Yatris : अमरनाथ यात्रा पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने नई एडवाइजरी जारी की है। सरकार के जनसंपर्क विभाग की इस एडवाइजरी में यात्रियों से बिना आरएफआईडी टैग के यात्रा न करने की सलाह दी गई है। प्रशासन ने कहा है कि ऐसा देखने में आया है कि कुछ यात्री अपने वाहनों से सीधे श्रीनगर, पहलगाम और सोनमर्ग पहुंच रहे हैं। प्रशासन ने कहा है कि ऐसे यात्री जो बिना आरएफआईडी टैग के होंगे उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू बेस से श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना किया है। अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू हो रही है।

बिना टैग यात्रा की इजाजत नहीं
एडवाइजरी में कहा गया है कि ऐसा देखने में आया है कि कुछ यात्री जत्थे के साथ यात्रा नहीं कर रहे हैं और वे अपने/किराए के वाहनों से सीधे श्रीनगर, पहलगाम और सोनमर्ग पहुंच रहे हैं। ऐसे यात्रियों को सलाह दी जाती है कि यात्रा पर आगे बढ़ने से पहले वे श्रीनगर, पहलगाम क्लब एवं सोनमर्ग डेवलपमेंट एजेंसी के टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर (टीआरसी) से अपना आरएफआईटी टैग्स प्राप्त कर लें। ऐसे यात्री जिनके पास आरएफआईडी टैग नहीं  होगा उन्हें यात्रा पर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।  

2020 और 2021 में यात्रा स्थगित रही
अमरनाथ यात्रा के लिए दो रास्तों पहलगाम और बालटाल रास्तों का इस्तेमाल होता है। कोरोना के खतरे को देखते हुए जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड से बातचीत करने के बाद 2020 और 2021 की यात्रा स्थगित कर दी। अमरनाथ के रास्ते में श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो प्रशासन की तरफ से इसे सुनिश्चित किया गया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को अमरनाथ यात्रा के लिए बनाए गए आधार शिविर का दौरा कर यात्रा के लिए व्यवस्था की समीक्षा की और कहा कि तीर्थयात्रा सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षाबल सतर्क हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।