लाइव टीवी

J&K:अलग-अलग घटनाओं में जाने-माने कश्मीरी पंडित कारोबारी और दो लोगों की आतंकियों ने की हत्या

Updated Oct 05, 2021 | 22:05 IST

कश्मीर पुलिस ने कहा कि प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यापारी माखनलाल बिंदरू की मंगलवार को श्रीनगर में इकबाल पार्क के पास उनकी फार्मेसी के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई, घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर:संदिग्ध आतंकवादियों ने यहां इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर की प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू की मंगलवार को उनके व्यवसायकि परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने 68 साल के बिंदरू को उस समय नजदीक से गोली मार दी जब वह अपनी फार्मेसी में थे उन्होंने कहा कि बिंदरू को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया। वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसी 'बिंदरू मेडिकेट' को चलाते रहे।

वह अपने समुदाय के उन कुछ लोगों में से एक थे, जो 1990 में उग्रवाद की शुरुआत के बाद कश्मीर से बाहर नहीं गए थे। व्यवसायी अपनी पत्नी के साथ अपनी फार्मेसी बिंदरू मेडिकेट का संचालन जारी रखने के लिए रुके थे। उमर अब्दुल्ला ने बिंदरू के निधन पर शोक व्यक्त किया है, बिंदरू के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह बहुत दयालु व्यक्ति थे।

 

दूसरे हमले में गोलगप्पा बेचने वाले की गोली मारकर हत्या

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि एक अन्य हमले में आज श्रीनगर शहर के मदीना चौक साहिब के पास आतंकवादियों ने एक गोलगप्पा बेचने वाले की गोली मारकर हत्या कर दी वहीं बताया जा रहा है कि बांदीपोरा में एक व्यक्ति की हत्या आतंकियों ने कर दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।