लाइव टीवी

Biden Modi Meeting:अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और मोदी की 24 सितंबर को होगी मुलाकात

Updated Sep 20, 2021 | 23:44 IST

अमेरिका दौरे के दौरान मोदी क्वाड देशों की बैठक में भी हिस्सा लेंगे बताया जा रहा है कि बैठक में अफगानिस्तान सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी वहीं कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी बातचीत की जा सकती है।

Loading ...
जो बाइडेन 24 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) 24 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी  (NarendraModi) के साथ द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे, व्हाइट हाउस की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है बताया जा रहा है कि  मुलाकात के बाद ही व्हाइट हाउस में QUAD नेताओं की बैठक होगी, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 24 सितंबर को द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

राष्ट्रपति बाइडेन व्हाइट हाउस में पहली बार व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स समिट की मेजबानी करेंगे, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पीएम मोदी सबसे पहले 23 सितंबर को जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच में द्विपक्षीय मुलाकात भी होगी, इस बैठक में मुक्त तथा समावेशी हिन्द प्रशांत, अफगानिस्तान संकट आदि अहम मुद्दों पर चर्चा किये जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

अमेरिका में पीएम मोदी का कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार 22 सितंबर की सुबह अमेरिका के लिए रवाना होंगे वे देर शाम अमेरिका पहुंचेंगे वे वहां आस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अमेरिका में पीएम मोदी का कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जायेगा इससे पहले पीएम मोदी साल 2019 में अमेरिका गये थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।