लाइव टीवी

तेलंगाना टू दिल्ली के सफर पर बोले के चंद्रशेखर राव, जो कहते हैं उसे करते हैं और कुछ छिपाते नहीं

Updated Mar 22, 2022 | 07:32 IST

राष्ट्रीय स्तर पर खुद की संभावनाओं को तलाशते हुए तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि वो जो कुछ करते हैं छिपाकर नहीं करते। इन सबके बीच उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर उनके खास दोस्त हैं और 300 करोड़ देने की बात बेबुनियाद है।

Loading ...
तेलंगाना टू दिल्ली के सफर पर बोले के चंद्रशेखर राव, जो कहते हैं उसे करते हैं और कुछ छिपाते नहीं
मुख्य बातें
  • तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में जुटे के चंद्रशेखर राव
  • विपक्षी दलों के नेताओं से कर रहे हैं मीटिंग
  • पीएम नरेंद्र मोदी पर चुटीले अंदाज में साधते हैं निशाना

आम चुनाव 2024 में अभी दो साल बचे हुए हैं। लेकिन दिल्ली की गद्दी पर विराजने के लिए विपक्षी दलों के नेता अपने अपने हिसाब से काम कर रहे हैं। तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के मुखिया और तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों को एक करने की मुहिम चला रहे हैं। इन सबके बीच चुनावी चाणक्य माने जाने वाले प्रशांत किशोर को लेकर चर्चा में है। चर्चा इस बात की है कि केसीआर की तरफ से पीके को 300 करोड़ दिए गए हैं। जब यह जानकारी आम हुई तो केसीआर ने कहा कि पहली बात तो यह है कि वो जो करते हैं खुलकर करते हैं, दूसरी बात प्रशांत किशोर उनके खास दोस्त हैं। 

'हां, पीके के साथ चर्चा में हूं'
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, जिन्हें केसीआर के नाम से जाना जाता है, ने कहा कि वो राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ "राष्ट्रीय बदलाव लाने के लिए बातचीत कर रहे हैं, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर महीनों से चल रहे हमलों को बंद कर रहे हैं। राष्ट्रीय परिवर्तन लाने के लिए प्रशांत किशोर के साथ बातचीत कर रहा हूं। प्रशांत किशोर मेरे साथ इस पर काम कर रहे हैं। इससे किसे परेशानी हो सकती है? वे उसे बम के रूप में क्यों देख रहे हैं? वे क्यों रो रहे हैं?

300 करोड़ के अनुबंध की बात बेबुनियाद
प्रशांत किशोर के साथ ₹ 300 करोड़ के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के सुझावों को खारिज करते हुए केसीआर ने कहा, "प्रशांत किशोर पिछले 7-8 वर्षों से मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने कभी पैसे के लिए काम नहीं किया है। वह एक भुगतान कर्मचारी नहीं हैं। मुझे खेद है  कि आप देश के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को नहीं समझते हैं। किशोर ने कथित तौर पर केसीआर से पिछले महीने हैदराबाद के बाहर उनके फार्महाउस पर मुलाकात की, जिससे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के 2024 के आम चुनावों से पहले भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने के प्रयासों के बीच अटकलों को हवा मिली। पिछले कुछ महीनों से केसीआर के पीएम मोदी और बीजेपी पर हमलों में तेजी आई है। पिछले महीने जब प्रधान मंत्री संत रामानुजाचार्य की प्रतिमा के विमोचन के लिए हैदराबाद गए थे, तो श्री राव स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उनसे मिलना नहीं चाहते थे।


दिल्ली की गद्दी पर नजर, मोदी विरोधी खेमे को साधने में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव जुटे

चुनाव के हिसाब से कपड़े पहनते हैं पीएम
इसके कुछ दिन पहले उन्होंने प्रधान मंत्री को यह कहते हुए भुनाया कि वह "चुनावों के लिए कपड़े पहनते हैं" और उनका बजट "बिना सार के शैली" है।अगर यह चुनाव का समय है, तो उन्हें दाढ़ी बढ़ानी होगी और रवींद्रनाथ टैगोर की तरह दिखना होगा। अरे बाप रे। अगर यह तमिलनाडु है, तो उन्हें लुंगी पहननी होगी, यह क्या है? देश को इस प्रकार से क्या मिलता है? नौटंकी का?  यदि यह पंजाब का चुनाव है, तो वह पगड़ी (पगड़ी) पहनेंगे। मणिपुर में, यह मणिपुरी टोपी होगी, उत्तराखंड में, यह एक और टोपी (टोपी) होगी, इस तरह की कितनी टोपियाँ होंगी? 

विपक्षी मोर्चा बनाने में जुटे केसीआर
अभी हाल ही में केसीआर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके सहयोगी शरद पवार और झारखंड के हेमंत सोरेन जैसे विपक्षी नेताओं के साथ कई बैठकें की हैं। श्री राव ने कहा है कि वह हैदराबाद में क्षेत्रीय दलों के नेताओं की एक बैठक की मेजबानी करने के इच्छुक हैं।सूत्रों ने कहा है कि प्रशांत किशोर की राजनीतिक सलाहकार टीम आई-पीएसी ने अगले साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए केसीआर के लिए जमीनी कार्य शुरू कर दिया है और एक औपचारिक अनुबंध पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं, हालांकि इसका विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है। प्रशांत किशोर को तमिलनाडु में एमके स्टालिन के नेतृत्व वाले द्रमुक और आंध्र प्रदेश में वाईएस जगन मोहन रेड्डी के अभियान को सफलतापूर्वक संभालने का श्रेय दिया जाता है, इसके अलावा पिछले साल के चुनावों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा भाजपा की अथक शक्ति का भी श्रेय दिया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।