लाइव टीवी

दोबारा पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों के हवाले मृत छात्रा का शव, जब चर्चा में आया तमिलनाडु का कालाकुरिची जिला

Updated Jul 23, 2022 | 07:34 IST

कालाकुरिची में 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा के शव को दोबारा पोस्टमॉर्टम के बाद को परिजनों को सौंप दिया गया है।

Loading ...
कालाकुरिची मामला, परिजनों के हवाले मृत छात्रा का शव

तमिलनाडु का कालाकुरिची जिला इन दिनों चर्चा में है। चर्चा की वजह 12वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा से है जो अब इस दुनिया में नहीं है। मृतक छात्रा ने एक खत लिखा था जिसमें अपनी परेशानी के लिए उसने मैथ्स और कैमिस्ट्री के टीचर को जिम्मेदार ठहराया था। प्राइवेट रेजीडेंशियल स्कूल के छत से जब वो छात्रा कूदी और उसकी मौत हुई उसके बाद से ही कालाकुरिची में लोग सड़कों पर उतर आए और हिंसक प्रदर्शन को अंजाम दिया। परिवार ने अदालत की शरण ली और एक बार फिर पोस्टमॉर्टम की मांग की। दोबारा पोस्टमॉर्टम के बाद लड़की के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया है। 

कुड्डालोर जिले की थी छात्रा
पड़ोसी कुड्डालोर जिले के पेरियानसलूर गांव की रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा की कथित तौर पर पिछले मंगलवार को स्कूल के छात्रावास के पास मौत हो गई, जहां वह रह रही थी।हालांकि स्कूल के अधिकारियों का दावा है कि उसने अपनी मौत के लिए छलांग लगाई, उसके परिवार ने पहले पोस्टमॉर्टम और उसके सुसाइड नोट का हवाला देते हुए प्रबंधन पर बेईमानी का आरोप लगाया। परिवार का दावा है कि पहली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। पहले पोस्टमॉर्टम के बाद, लड़की के पिता ने मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा आदेशित दूसरी शव परीक्षा के लिए अपनी पसंद के डॉक्टर को लेने के लिए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। HC ने दूसरे शव परीक्षण की अनुमति दी थी, लेकिन पैनल में अपनी पसंद के डॉक्टर को रखने के उनके अनुरोध को ठुकरा दिया।

दोनों शिक्षक और प्रिंसिपल पहले से गिरफ्तार
मृत छात्रा के मामले में  दो शिक्षकों, साथ ही शक्ति इंटरनेशनल ईसीआर स्कूल, जहां छात्र पढ़ रहा था, के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है, कल्लाकुरिची और आसपास के इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, जिसके दो दिन बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने स्कूल में तोड़फोड़ की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।