लाइव टीवी

Kamal Nath Resigns:मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, गोविंद सिंह को जिम्मेदारी

Updated Apr 28, 2022 | 18:08 IST

Kamalnath Resigns in Madhya Pradesh: कमलनाथ ने विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है, बताया जा रहा है कि डॉ गोविंद सिंह मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे।

Loading ...
मध्य प्रदेश में कमलनाथ ने विपक्ष के नेता पद से दिया इस्तीफा
मुख्य बातें
  • डॉ.गोविंद सिंह को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी
  • कमलनाथ के पास अभी दो पद थे वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष भी थे
  • कमलनाथ ने अब नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि डॉ गोविंद सिंह राज्य में नेता प्रतिपक्ष का पद संभालेंगे वहीं कमलनाथ अब केवल पीसीसी चीफ के पद पर बने रहेंगे।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के द्धारा जारी एक लेटर में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक दल के नेता के तौर पर आपका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और पार्टी आपके योगदान की प्रशंसा करती है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने डॉ.गोविंद सिंह को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाने के प्रस्ताव पर भी मंजूरी दे दी है। गौर हो कि कमलनाथ के पास अभी दो पद थे वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष भी थे, इसे लेकर  वह विरोधियों के निशाने पर भी थे।

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात के बाद नए नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि कमलनाथ जी ने मुझे अपनी जिम्मेदारी दी और आशीर्वाद दिया कि आने वाले चुनाव में भाजपा से लड़ने के लिए मैदान में उतरने का निर्देश दिया है। वहीं राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने गोविंद सिंह को ट्वीट कर बधाई दी है।

माना जा रहा है था देर-सबेर वह वह एक पद छोड़ेंगे इसलिए नेता प्रतिपक्ष के पद से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है जिसे कांग्रेस अध्यक्षा ने मंजूर कर लिया है। 

डॉ. गोविंद सिंह भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से विधायक हैं वो लगातार सातवीं बार विधायक चुनकर आए हैं वहीं पार्टी सूत्रों ने बताया कि कमलनाथ ने पार्टी के एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के तहत विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र देने की पेशकश की थी। कमलनाथ कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कमलनाथ ने पार्टी के एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के तहत विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र देने की पेशकश की थी। ध्यान रहे कि मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।