लाइव टीवी

Kangana Ranaut ने दिल्ली विधानसभा की समिति के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा

Updated Dec 06, 2021 | 18:21 IST

कांग्रेस की युवा शाखा ने भी सोशल मीडिया पर 'राजद्रोहात्मक' बयान देने का आरोप लगाते हुए पिछले महीने रनौत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

Loading ...
कंगना रनौत ने अपनी अनुपलब्धता के लिए व्यक्तिगत और व्यावसायिक कारणों का हवाला दिया है

नयी दिल्ली: अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर अपने कथित घृणास्पद पोस्ट के मामले में दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा है।समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने सोमवार को यह जानकारी दी और कहा कि रनौत की पेशी की नयी तारीख बाद में तय की जाएगी।

इंस्टाग्राम पर कथित घृणास्पद पोस्ट से संबंधित शिकायतों के बाद समिति ने अभिनेत्री को नोटिस जारी कर उनसे छह दिसंबर को पेश होने को कहा था।रनौत ने सोमवार को अपनी अनुपलब्धता के लिए व्यक्तिगत और व्यावसायिक कारणों का हवाला दिया है।

चड्ढा ने कहा, 'कंगना रनौत ने दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा है। उन्होंने आज अपनी अनुपलब्धता के लिए कुछ व्यक्तिगत और पेशेवर कारणों का हवाला दिया है।'

पिछले महीने अभिनेत्री को नोटिस जारी करते हुए, समिति ने एक बयान में कहा था कि शिकायतों में दावा किया गया है कि रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में सिख समुदाय को 'खालिस्तानी आतंकवादी' करार दिया है।सिख समुदाय ने भी मुंबई में अभिनेत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

कंगना ने सिख समुदाय के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी की

सिख समुदाय के खिलाफ बयान देने के मामले में दिल्ली विधानसभा की एक समिति ने अभिनेत्री कंगना रनौत को अपने सामने पेश होने के लिए कहा है। अभिनेत्री को छह दिसंबर को आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की अगुवाई वाली शांति एवं सद्भाव समिति के समक्ष पेश होना था। बता दें कि कृषि कानून की वापसी की घोषणा के बाद कंगना ने सिख समुदाय के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी की थी। कंगना ने किसान आंदोलन की तुलना खालिस्तानी आंदोलन से की थी इस बयान के लिए अभिनेत्री के खिलाफ देश के अलग-अलग इलाकों में एफआईआर दर्ज की गई।

दिल्ली सरकार की समिति ने भेजा था नोटिस

रनौत को भेजे गए नोटिस में कहा गया था कि समिति को कंगना के बयान पर कई शिकायतें मिली हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 20 नवंबर को कथित रूप से समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली टिप्पणी की। नोटिस में कहा गया है कि कंगना ने 'पूरे सिख समाज को खालिस्तानी बताया' है। उनका यह बयान सिख समुदाय का अपमान करने वाला और सद्भाव को बिगाड़ने वाला है। 

कंगना के खिलाफ मुंबई में भी एफआईआर दर्ज हुई

शांति एवं सद्भाव समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा था कि अभिनेत्री के पोस्ट्स ने सिख समुदाय के लोगों की भावनाओं को गहरी क्षति पहुंचाई है। इन पोस्ट्स को लेकर लोगों में नाराजगी और आक्रोश है। उन्होंने कहा कि अभिनेत्री के पोस्ट्स ऐसे हैं कि इससे दिल्ली में शांति एवं सद्भाव को धक्का लग सकता है। कंगना ने कहा है कि 'खालिस्तानियों को मच्छरों की तरह कुचल' देना चाहिए। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।