लाइव टीवी

कपिल गुर्जर ने पूछताछ में किए कई खुलासे, AAP का सदस्य होने की बात स्वीकार की- स्पेशल कमिश्नर

Updated Feb 05, 2020 | 18:36 IST

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर ने पुलिस पूछताछ में खुद कबूला है कि वह आम आदमी पार्टी का समर्थक था। इस दौरान कपिल ने कई और राज खोले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कपिल ने पूछताछ में किए कई खुलासे, कहा- AAP से हूं जुड़ा
मुख्य बातें
  • पुलिस पूछताछ के दौरान कपिल ने खुद स्वीकार किया कि वह और उसके पिता आप से जुड़े हैं
  • आप ने कपिल से पल्ला झाड़ा, कहा उसके परिवार का कोई सदस्य आप से नहीं जुड़ा
  • कपिल गुर्जर और उसके पिता की आप नेता संजय सिंह और आतिशी के साथ तस्वीरें हो रही हैं वायरल

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग में गोली चलाने वाले शख्स के आम आदमी पार्टी से जुड़े होने की खबर के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल की पार्टी चौतरफा घिर गई है। भले आम आदमी पार्टी के कपिल के साथ कोई संबंध होने का खंडन कर रही हो लेकिन उसकी वेबसाइट पर खुद इसकी सूचना है कि कपिल गुर्जर के पिता आप में शामिल हुए थे। अब दिल्ली पुलिस द्वारा कपिल के साथ की गई पूछताछ में कई और अहम खुलासे हुए हैं।

2019 में ली थी कपिल ने आप की सदस्यता

 विशेष आयुक्त (खुफिया) प्रवीर रंजन ने बुधवार को बताया कि पूछताछ के दौरान शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर ने स्वीकार किया है कि वह और उसके पिता आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'एक मीडिया के सवाल के जवाब में, मुझे यह कहना है कि पूछताछ के दौरान कपिल गुर्जर ने खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने अपने पिता के साथ मई 2019 में AAP की सदस्यता ली थी। आगे की जांच जारी है। मामले की जांच के लिए अदालत ने दो दिन का समय भी दे दिया है। आगे की जानकारी हम आपको देते रहेंगे।'

आप के शीर्ष नेताओं के साथ है कपिल की तस्वीर

उन्होंने कहा, 'आप के एक नेता ने भी ट्वीट कर दावा किया था कि गुर्जर उनकी पार्टी से हैं। बाद में उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया। सभी को इस बारे में पता है।' हालांकि, इससे पहले कपिल गुर्जर के परिवार ने किसी भी सदस्य का आप के साथ जुड़े होने से इनकार किया था। यह बात का खुलासा दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की पूछताछ के दौरान हुआ था कि कपिल आप से जुडा है। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिनमें कपिल और उसके पिता आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ देखे गए।

सात साल पहले खरीदी थी कपिल ने पिस्टल

इससे पहले मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया पूछताछ के दौरान कपिल ने बताया कि उसने सात साल पहले अपने भाई सचिन की शादी में फायरिंग करने के लिए एक पिस्टल खरीदी थी और तभी से उसके पास ये पिस्टल है जिससे उसने शाहीन बाग में फायरिंग की। कपिल के फोन से बरामद तस्वीरों में उसेऔर उसके पिता गजे सिंह को AAP के शीर्ष नेताओं के साथ देखा जा सकता है जिनमें आतिशी और संजय सिंह शामिल है।

सीसीटीवी फुटेज से भी मिले सुराग

सीसीटीवी फुटेज में इस बात का खुलासा हुआ कि कपिल अपने दोस्त के साथ डीएनडी फ्लाईओवर, महारानी बाग, सराय जूलेना से होते हुए होली फैमिली अस्पताल पहुंचा था और वहां वह अस्पताल की पार्किंग में गया और ठीक से अपनी पिस्तौल रखी जिसके बाद दोनों लोग शाहीन बाग की तरफ चल पड़े।  1 फरवरी को कपिल ने शाहीन बाग में हवा में गोलियां चला दी जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कपिल को गिरफ्तार कर लिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।