लाइव टीवी

'कपिल' की गुगली से 'दिल्ली चुनाव' पर कितना पड़ेगा असर, AAP  का नुकसान या बीजेपी का फायदा!

Updated Feb 05, 2020 | 02:18 IST

दिल्ली की राजनीति 'कपिल गुर्जर' के नाम से गर्मा गयी है कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका असर दिल्ली विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा।

Loading ...
कपिल गुर्जर मामले पर कौन सही बोल रहा है कौन गलत ये तो जांच का विषय है मगर ये मुद्दा दिल्ली चुनाव में जरुर गर्माएगा

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ता को हासिल करने के लिए सभी दल अपने तरकश के सभी तीरों को आजमा रहे हैं हालांकि मेन मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच बताया जा रहा है। वहीं मंगलवार को दिल्ली की राजनीति में 'कपिल गुर्जर' के नाम हलचल होने लगी जब दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि शाहीन बाग में एक फरवरी को गोली चलाने वाला व्यक्ति कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य है।

क्राइम ब्रांच का कहना है कि कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन पर कुछ तस्वीरें मिली हैं जिससे जाहिर होता है कि वो AAP पार्टी का सदस्य है। डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव ने कहा कि अपनी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिलीं हैं और उन्होंने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह और उनके पिता एक साल पहले AAP में शामिल हुए थे।

वहीं इस मामले के सामने आने के बाद बीजेपी की बांछे खिल गईं और उसने आप और केजरीवाल पर निशाना साधना शुरु कर दिया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शाहीन बाग में गोली चलाने वाले की पहचान आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य के रूप में होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे आप और केजरीवाल का 'गंदा' चेहरा बेनकाब हो गया है जो देश की सुरक्षा के साथ खेल रहे हैं। नड्डा ने कहा कि कि देश और दिल्ली के लोगों ने आज आम आदमी पार्टी का 'गंदा' चेहरा देख लिया। 

उन्होंने कहा कि वह केजरीवाल को स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि यह देश किसी भी चुनाव, किसी भी सरकार से बड़ा है और 'यह राष्ट्र उन लोगों को माफ नहीं करेगा जो उसकी सुरक्षा के साथ खेलते हैं। केजरीवाल और उनकी पूरी टीम बेनकाब हो गयी है। दिल्ली के लोग मुंहतोड़ जवाब देंगे।' तेजेंद्र बग्गा ने भी आप पर तंज कसते हुए ट्वीट किया।

वहीं इस खुलासे के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली पुलिस की भूमिका पर ही सवाल उठाया है। संजय सिंह ने इस मामले पर पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा है कि सबके पता है कि दिल्ली में चुनाव आचार संहिता लागू है वहीं पुलिस अधिकारी एक राजनीतिक पार्टी का नाम ले रहे हैं।

संजय सिंह ने ये भी कहा कि हम बुधवार को पुलिस अधिकारी राजेश देव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे।

शाहीन बाग में गोली चलाने वाला आरोपी कपिल गुर्जर से तस्वीरे दिखने पर आप नेता संजय सिंह ने कहा कि अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं, अब चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश मिलेंगे। चुनाव में 3-4 दिन बचे हैं, बीजेपी उतनी ही गंदी राजनीति करेगी, जितनी वो कर सकती है।


वहीं कपिल के परिवार ने पुलिस के दावे का खंडन किया। कपिल बैसला के चाचा फतेह सिंह ने कहा, 'मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ गये हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का। 

अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि कौन सही बोल रहा है कौन गलत लेकिन इतना साफ है कि 8 फरवरी को दिल्ली में वोटिंग के दौरान ये मुद्दा गरम रहेगा बीजेपी इसे अपने पक्ष में कैश कराने की कवायद करेगी वहीं आम आदमी पार्टी के लिए ये मामला खासी दिक्कत पैदा कर सकता है ऐसे में AAP को इस मामले में अपने वोटरों की शंकाओं का समाधान करना होगा नहीं तो दिल्ली का खेल बिगड़ सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।