लाइव टीवी

Karnataka hijab row: हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को वापस भेजा गया

Updated May 28, 2022 | 15:16 IST

Karnataka hijab row update: कर्नाटक में हिजाब विवाद का मामला कुछ महीने पहले खासा गर्माया था,एक बार फिर राज्य से इससे जुड़ी खबर सामने आई है।

Loading ...
इससे पहले कॉलेज ने सिंडिकेट के फैसले के तहत हिजाब पहनने पर रोक लगा दी थी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दक्षिण कन्नड़ जिले के एक कॉलेज के अधिकारियों ने शनिवार को हिजाब पहनकर आई छात्राओं को वापस घर भेज दिया।कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी. सी. नागेश की ओर से यह बयान देने के बाद कि कक्षाओं के अंदर केवल वर्दी पहनने वाले छात्रों को ही अनुमति है, यह फैसला लिया गया है। घटना मैंगलुरु के यूनिवर्सिटी कॉलेज की है।

इससे पहले कॉलेज ने सिंडिकेट के फैसले के तहत हिजाब पहनने पर रोक लगा दी थी।हालांकि अधिकांश मुस्लिम छात्राएं शनिवार को बिना हिजाब के कक्षाओं में शामिल हुईं, लेकिन 12 छात्राएं हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची थीं।उन्होंने उन्हें हिजाब के साथ ही कक्षाओं में जाने की अनुमति देने पर जोर दिया।

Hijab Row:मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने हिजाब पर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का किया रुख

हालांकि, कॉलेज के प्रिंसिपल ने उन्हें कक्षाओं में जाने से रोक दिया और उन्हें पुस्तकालय जाने की अनुमति भी नहीं दी गई, जिसके बाद छात्राएं घर लौट आईं।  जिस तरह से जिले में हिजाब विवाद एक फिर से जोर पकड़ रहा है, कॉलेज विकास समिति ने छात्राओं को हिजाब वॉशरूम या किसी खाली कक्ष में उतारने और फिर कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति देने का निर्णय लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।