लाइव टीवी

Karnataka Hijab row : 'हमारे अंदरूनी मामलों में दखल न दें', हिजाब विवाद पर ओवैसी ने पाक को दिखाया आईना

Updated Feb 10, 2022 | 08:08 IST

Karnataka Hijab row: बुधवार को यूपी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने पड़ोसी देश से कहा कि वह भारत के मामलों में दखल न दे। ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान को लड़कियों की शिक्षा पर भारत को सीख नहीं देना चाहिए क्योंकि वह मलाला को सुरक्षा नहीं दे सका।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
ओवैसी बोले-भारत के अंदरूनी मामले में दखल न दे पाकिस्तान।
मुख्य बातें
  • कर्नाटक का हिजाब विवाद अन्य राज्यों तक फैल गया है, कई राज्यों में प्रदर्शन
  • हिजाब विवाद में पाक के कूदने पर एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने दी नसीहत
  • कर्नाटक हाई कोर्ट की बड़ी बेंच इस मामले की अब सुनवाई करेगी

Karnataka Hijab row : कर्नाटक हिजाब विवाद पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी लगातार बयान दे रहे हैं। हिजाब मामले में पाकिस्तान को 'फटकार' लगाए जाने के बाद एआईएमआईएम प्रमुख ने एक बार फिर हिजाब को मुसलमान धर्म का हिस्सा बताया है। मुरादाबाद में बुधवार को एक चुनावी सभा में ओवैसी ने कहा कि बुर्का और हिजाब इस्लाम का आवश्यक हिस्सा है। हिजाब पहनने के लिए मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से क्यों रोका जा रहा है। सरकार का नारा है 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ', फिर मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से रोकना ठीक नहीं है। 

'भारत के मामलों में दखल न दे पाक'

बुधवार को यूपी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने पड़ोसी देश से कहा कि वह भारत के मामलों में दखल न दे। ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान को लड़कियों की शिक्षा पर भारत को सीख नहीं देना चाहिए क्योंकि वह मलाला को सुरक्षा नहीं दे सका। उन्होंने कहा, 'लड़कियों की शिक्षा पर पाकिस्तान को भारत को पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए। मलाला को वहां गोली मारी गई। वे अपनी लड़कियों को सुरक्षा देने में नाकाम हैं और भारत को नसीहद दे रहे हैं।'

'बिकनी पहनकर स्कूल-कॉलेज कौन जाता है'; हिजाब विवाद समेत यूपी चुनाव पर अनुराग ठाकुर ने रखी अपनी बात

मलाला को पाक में गोली मारी गई-ओवैसी

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान यदि गर्क में गरिता है तो भी हमें उससे क्या करना है? मैं कहना चाहता हूं कि मलाला को वहां गोली मारी गई। फिर उसे दूसरे देश में जाकर अपनी पढ़ाई करनी पड़ी। हमारी लड़कियां यहां रहेंगी और यहीं पढ़ाई करेंगी। मैं पाकिस्तान से कहना चाहूंगा कि वह भारत के मामलों में दखल न दे। अपनी आप पहले ही बलूचिस्तान संकट में फंसे हैं। आप पहले इससे निपटिए। यह भारत का अंदरूनी मामला है। हम खुद इसे सुलझा लेंगे।'

हिजाब विवाद पर पाक की प्रतिक्रिया

हिजाब विवाद में पाकिस्तान के कई मंत्रियों ने प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि मुसलमान लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन हैं। कुरैशी ने अपने ट्वीट में कहा,‘मुसलमान लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है। किसी को इस मौलिक अधिकार से वंचित करना और हिजाब पहनने पर किसी को आतंकित करना दमनात्मक है।’सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन ने कहा कि भारत में जो चल रहा है वह भयावह है। 


कर्नाटक हिजाब विवाद: बेंगलुरु में स्कूल-कॉलेज के आस-पास सभा, विरोध-प्रदर्शन पर रोक

हिजाब विवाद पर हाई कोर्ट में सुनवाई

कर्नाटक के हिजाब विवाद पर हाई कोर्ट सुनवाई कर रहा है। आज हाई कोर्ट की बड़ी बेंच इस मामले की सुनवाई करना शुरू करेगी। इससे पहले हाई कोर्ट ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। राज्य सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया है। कर्नाटक में शुरू हुआ हिजाब विवाद अन्य राज्यों तक फैल गया है। हिजाब के समर्थन में कोलकाता, दिल्ली और अन्य जगहों पर प्रदर्शन हुए हैं। हिजाब पहनने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपनी पसंद के हिसाब से कपड़े पहनना चाहिए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।