लाइव टीवी

नहीं रुक रहे BJP नेताओं के बिगड़े बोल, कर्नाटक के मंत्री ने कहा-देशद्रोहियों को बिरयानी नहीं गोली मिलनी चाहिए

Updated Jan 29, 2020 | 10:07 IST

Anurag Thakur's statement: अनुराग ठाकुर के बयान के पक्ष में ट्वीट करते हुए कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने कहा कि देशद्रोहियों को गोली मिलनी चाहिए बिरयानी नहीं।

Loading ...
कर्नाटक के संस्कृति और पर्यटन मंत्री सीटी रवि

नई दिल्ली: शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर बीजेपी नेताओं के बिगड़े बोल रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब नया नाम जुड़ा है कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि का। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान का समर्थन करते हुए उत्तेजक और असंवेदनशील टिप्पणी में कहा कि देशद्रोहियों को गोली मिलनी चाहिए, बिरयानी नहीं।

कर्नाटक के संस्कृति और पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कहा कि अनुराग ठाकुर पर हमला करने वाले वे लोग हैं, जिन्होंने अजमल कसाब जैसे आतंकवादियों की मौत का विरोध किया था। दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने आपत्तिजनक नारे लगवाए थे। 

रवि ने ट्वीट किया, 'देशद्रोहियों के खिलाफ बयान के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर हमला करने वालों में वे लोग हैं, जिन्होंने आतंकवादियों अजमल कसाब और याकूब मेमन की मौत का विरोध किया गया; टुकड़े टुकड़े गैंग का समर्थन किया; CAA के खिलाफ झूठ फैलाया। देशद्रोहियों को गोली मिलनी चाहिए न कि बिरयानी।' 

दिल्ली में रैली को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा था, 'देश के गद्दारों को, तो लोगों ने कहा- गोली मारो...को।'

इसके लिए चुनाव आयोग ने मंगलवार को ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी किया और गुरुवार (30 जनवरी) को दोपहर 12 बजे तक इस घटना पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी है। आयोग ने नोटिस में कहा कि जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत चुनाव के दौरान धर्म, जाति, संप्रदाय और भाषा के आधार पर सामाजिक सौहार्द्र को ठेस पहुंचाने वाले बयान चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 

शाहीन बाग को लेकर बीजेपी के कई नेताओं के बोल ऐसे रहे हैं, जो कि आपत्तिजनक हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।