लाइव टीवी

Karnataka: आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों से घिरे मंत्री ईश्वरप्पा आज देंगे इस्तीफा, CM बोले- सच आएगा सामने

Updated Apr 15, 2022 | 13:52 IST

Eshwarappa Resigns: कर्नाटक में एक ठेकेदार की मौत के बाद सवालों के घेरे में आए राज्य के मंत्री के एस ईश्वरप्पा आज अपने पद से इस्तीफा देंगे। विपक्ष काफी समय से उनके इस्तीफे पर अड़ा हुआ था।

Loading ...
Karnataka:मंत्री ईश्वरप्पा आज देंगे इस्तीफा, लगे हैं ये आरोप
मुख्य बातें
  • कर्नाटक सरकार के मंत्री ईश्वरप्पा आज देंगे इस्तीफा
  • ईश्वरप्पा पर ठेकेदार को आत्महत्या के लिए उकसाने का लगा है आरोप
  • मुख्यमंत्री बोम्मई बोले- जांच में पूरा सच आ जाएगा सामने

बेंगलुरु: उडुपी में एक ठेकेदार की मौत के सिलसिले में आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों से घिरे कर्नाटक के मंत्री के एस ईश्वरप्पा आज मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। कई दिनों के ना-नुकूर के बाद ईश्वरप्पा ने गुरुवार को इसका ऐलान करते हुए कहा, 'मैंने कर्नाटक सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री के रूप में काम किया है। मैंने मंत्री पद से इस्तीफा देने का आज फैसला किया।' कहा जा रहा है कि ईश्वरप्पा पर आलाकमान का दवाब था, हालांकि सीएम ने इस तरह के आरोपों से इंकार किया है।

मुख्यमंत्री ने कही ये बात

मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, 'राज्य मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने खुद ही इस्तीफा देने का फैसला लिया है और वो आज शाम को इस्तीफा देंगे।  ऐसा करने के लिए उनपर पार्टी आलाकमान से दबाव नहीं था। जांच अधिकारी या जज बनने के लिए विपक्ष की जरूरत नहीं है क्योंकि जांच के बाद सब कुछ सामने आएगा।'

karnataka contractor case: एफआईआर दर्ज होने के बाद बोले ईश्वरप्पा, सीएम कहेंगे तो दे दूंगा इस्तीफा

लगे हैं गंभीर आरोप

मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ ठेकेदार संतोष के पाटिल की संदिग्ध आत्महत्या के सिलसिले में बुधवार को मामला दर्ज किया गया था। पाटिल उडुपी के एक होटल में मृत पाये गये थे। ठेकेदार ने मंत्री एवं उनके करीबियों पर 2021 में बेलगावी के हिंदलगा गांव में एक उत्सव से पूर्व निर्माण कार्य पूरा करने के लिए 40 फीसदी कमीशन मांगने का आरोप लगाया था। इस बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस चाहती है कि उनपर भ्रष्टाचर का मामला दर्ज हो।

इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है, कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कांग्रेस को दिया जवाब

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।