लाइव टीवी

Yasin Malik: जम्मू-कश्मीर की आबोहवा में जहर घोलने वाले यासीन मलिक के गुनाहों का आज होगा फैसला

Updated May 19, 2022 | 08:16 IST

Yasin Malik: कश्मीर में आतंकी साज़िश रचने वाले अलगाववादी नेता यासीन मलिक पर कोर्ट आज सजा को लेकर सुनवाई करेगी। यासीन मलिक पर ये सुनवाई दिल्ली की पटियाला कोर्ट में होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
यासीन मलिक पर आज आएगा फैसला
मुख्य बातें
  • यासीन मलिक के कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववादी गतिविधियों से जुड़े मामले में आज होगा फैसला
  • आतंकवाद से संबंधित मामले में आरोप स्वीकार कर चुका है यासिन मलिक
  • अधिकतम आजीवन कारावास की सजा मिल सकती है सजा

Yasin Malik News: आज वो दिन आ ही गया जब जम्मू-कश्मीर की आबोहवा में जहर घोलने वाले यासीन मलिक की गुनाहों का फैसला होगा। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट आज यासीन मलिक की सजा पर सुनवाई करेगा। इसके साथ ही उसके गुनाहों की सज़ा मुकर्रर होगी। कोर्ट यासिन मलिक को उम्रकैद तक की सज़ा सुना सकती है। कश्मीर को नर्क की आग में झोंकने वाले यासीन मलिक ने एक हफ्ते पहले ही कोर्ट में अपने गुनाहों को कबूला था

लगे हैं ये आरोप

अलगावादी नेता यासीन मलिक पर UAPA, राजद्रोह और आतंकी साजिश के आरोप लगाए गए थे। इतना ही नहीं कश्मीरी पंडितों की हत्या, वायु सेना के अफसरों की हत्या समेत कई गंभीर आरोप भी लगे थे जिसे यासीन ने एक-एक कर सभी गुनाहों को कबूल कर लिया था। अपने उपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार करने के बाद यासीन पर कोर्ट आज सज़ा पर सुनवाई करेगी। आज का दिन कश्मीर के लिए भी बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि जिस यासीन मलिक ने कश्मीर को नर्क में झोकने का काम किया आज उसके एक-एक जुर्म का हिसाब होने वाला है।

Sawal Public Ka : यासीन मलिक ने गुनाह कबूला है, क्या ये आतंकवाद के खिलाफ एक्शन का नतीजा है?

मिल सकती है ये सजा

इससे पहले यासिन मलिक ने अदालत को बताया कि वह यूएपीए की धारा 16 (आतंकवादी गतिविधि), 17 (आतंकवादी गतिवधि के लिए धन जुटाने), 18 (आतंकवादी कृत्य की साजिश रचने), व 20 (आतंकवादी समूह या संगठन का सदस्य होने) और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) व 124-ए (देशद्रोह) के तहत खुद पर लगे आरोपों को चुनौती नहीं देना चाहता। विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह आज यासिन मलिक के खिलाफ लगाए गए आरोपों के लिए सजा के संबंध में दलीलें सुनेंगे, जिनमें अधिकतम सजा आजीवन कारावास है।

Yasin Malik : लश्कर के ट्रेनिंग कैंपों में जाता था यासीन मलिक, चार्जशीट में गुनाहों का खुला 'काला चिट्ठा'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।