लाइव टीवी

'पुलवामा' की बरसी पर कश्मीरी छात्रों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद... के नारे, लोगों ने की धुनाई-Viral Video

Updated Feb 15, 2020 | 21:57 IST

कर्नाटक के हुबली में तीन कश्मीरी छात्रों ने 'पुलवामा आतंकी हमले' की बरसी पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं उनका ये विडियो वायरल हो गया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ये घटना सामने आने के बाद से लोग बेहद गुस्से में हैं
मुख्य बातें
  • तीन कश्मीरी छात्रों ने कर्नाटक के हुबली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए
  • ये नारे 'पुलवामा आतंकी हमले' की बरसी पर लगाए गए जिसका वीडियो सामने आया है
  • ये कर्नाटक के हुबली में KLE इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र हैं

नई दिल्ली: कर्नाटक के हुबली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला सामने आया है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक हुबली के KLE इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले इन तीन कश्मीरी छात्रों पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का आरोप है,इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस घटना से लोग बेहद गुस्से में हैं।

बताया जा रहा है कि  पाकिस्तान जिंदाबाद.. के नारे 14 फरवरी यानि पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर लगाए हैं। पूरा देश जब पुलवामा हमले में शहीद जवानों की बरसी मना रहा था उसी वक्त ये हरकत इन कश्मीरी छात्रों ने की है।

जो वीडियो सामने आया है उसमें पीछे से गाना बज रहा है, खाई है ये कसम, खाई है ये कसम, सुन ले दुश्मन....  ये गाना शुरू होने से पहले खुद को बासित बताने वाला एक युवक कश्मीरी भाषा में ये कह रहा है कि "मेरा नाम बासित है...ये मेरे दोस्त आमिर और तालिब हैं...

ये घटना सामने आने के बाद से लोग बेहद गुस्से में हैं, ऐसी खबरें हैं कि इन छात्रों का वीडियो वायरल होने के बाद एक हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने इनकी धुनाई भी की है। बाद में कर्नाटक पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है।

देशद्रोही नारे लगाने वाले इन छात्रों के नाम तालिब, बासित और आमिर बताए जा रहे हैं और ये तीनों ही इंजीनियरिंग कॉलेज में सेकेंड ईयर के स्टूडेंट हैं और ये सब कॉलेज के ही हॉस्टल में रहते हैं।

शरजील इमाम के पक्ष मे भी लगे थे नारे
वहीं इससे पहले हाल ही में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) एएमयू के कुछ स्टूडेंट्स ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के पक्ष में नारे लगाए थे। इन छात्रों ने शरजील इमाम को रिहा करो ...शरजील को आजादी दो...जैसे नारे लगाए, इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें ये छात्र खुलेआम शरजील के पक्ष में नारे लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि शरजील इमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ये वीडियो वायरल होने के बाद उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। वीडियो में वह असम को भारत से अलग करने की बात करता सुना जा रहा था।

देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम के इरादे बेहद घातक थे और वो इंटरनेशल मीडिया की मदद से भारत की छवि को बिगाड़ने के कुत्सित इरादे थे।

शरजील इमाम को स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के लिए बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। 

वीडियो व फोटो साभार-NEWS9@NEWS9TWEETS

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।