लाइव टीवी

'Unlock' को हल्के में लिया तो बढेंगी दुश्वारियां, मंडरा रहा है अभी 'तीसरी लहर' का खतरा

Updated Jun 20, 2021 | 06:45 IST

Covid-19 Related Norms:तमाम राज्यों में 'अनलॉक' लागू होते ही पब्लिक फिर से घरों से बाहर आ गई है, लेकिन कई लोग बहुत बेपरवाह नजर आ रहे हैं जोकि दिक्कत का सबब बन सकता है।

Loading ...
अनलॉक होते ही लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं जो परेशानी में डाल सकता है

देश में जारी कोरोना संकट (Coroan Crisis) की पहली लहर का प्रकोप खत्म होते-होते तेजी के साथ दूसरी लहर से देश दो-चार हो रहा है और इसमें अप्रैल में तो बहुत ज्यादा उछाल रहा वहीं मई के मिड के बाद से ये काबू में आता दिख रहा है हालांकि ये कहना अभी जल्दबाजी होगा। राज्य सरकारों ने भी इसको ध्यान में रखते हुए अनलॉक (Unlock) करना शुरू कर दिया है यानी लोगों को फिर से बाहर निकलने की आजादी मिल गई है लेकिन तमाम लोग इसे बेहद हल्के में ले रहे हैं और कोरोना से बचने के तमाम नॉर्म्स (Covid Norms) का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं, इसे लेकर अब चिंता जताई जा रही है।

वहीं इस मामले पर विशेषज्ञों और डॉक्टरों का कहना है कि जो गलती हमने पहली लहर के बाद की, वह दोबारा न करें उनका ये भी कहना है कि अगर आने वाले कुछ महीने तक हमने सही से कोविड नियमों का पालन कर लिया तो हम तीसरी लहर (Third Wave) के आने की आशंका को टाल सकते हैं यानी कि आम लोगों को समझना होगा कि सबसे पहले अपनी जिंदगी है और फिर रोजगार है, जान को बचाने के लिए हमें कुछ अहम बातों का रखना होगा ख्याल...गौर हो कि सरकार और एक्सपर्ट्स ने भी कहा है-कोरोना वायरस का नया वेरिएंट 2020 के मुकाबले ज़्यादा चालाक हो गया है। अब हमें ज्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है। हमें ज्यादा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा। मास्क लगातार पहने रखना होगा। इसके बिना परिस्थिति फिर खराब हो सकती है। इसलिए अपना सुरक्षा आपके अपने हाथों है अब ये आप पर है कि आप इसका कितना ख्याल रखते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।