लाइव टीवी

केरल में RSS दफ्तर पर हमलाः फेंका गया बम, टूटी खिड़कियां; अफरा-तफरी

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 12, 2022 | 09:52 IST

यह हमला किसने और किस इरादे से किया? फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि फिलहाल किसी प्रकार की जन हानि की खबर नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
RSS ऑफिस में हमले के बाद फर्श पर चकनाचूर शीशे और टूटा पड़ा दरवाजा।
मुख्य बातें
  • कन्नूर के पय्यनूर में आरएसएस ऑफिस पर सुबह बोला गया यह अटैक
  • पुलिस के मुताबिक, हमले के दौरान हुआ नुकसान, खिड़कियों की शीशे टूटे
  • हमलावरों की फिलहाल नहीं कोई जानकारी, जांच-पड़ताल की गई तेज

केरल के कन्नूर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) दफ्तर पर मंगलवार (12 जुलाई, 2022) हमला हुआ है। बताया गया कि वहां पर बम फेंका गया, जिसके बाद आसपास अफरा-तफरी फैल गई।

स्थानीय पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया, "कन्नूर जिला के पय्यनूर में आरएसएस दफ्तर पर बम फेंका गया। यह घटना आज सुबह हुई। वारदात के दौरान इमारत में लगी खिड़कियों के शीशे भी टूट गए।"

यह हमला किसने और किस इरादे से किया? फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि फिलहाल किसी प्रकार की जन हानि की खबर नहीं है।

हैरत की बात है कि यह हमला तब हुआ, जब पुलिस थाना वहां से नजदीक में ही है। बीजेपी के नेता टॉम वडक्कन ने एक अंग्रेजी चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि इस तरह के हमलों को रोकने में नाकामयाब रहने के लिए स्थानीय प्रशासन जिम्मेदार है।

वड्डकन ने बताया, "यह बेहद चौकाने और हैरान करने वाला है। कानून व्यवस्था इतनी गिर गई है कि सामाजिक संगठनों के ऑफिसों पर अब बम फेंके जाएंगे। यह नागरिक समाज में कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।" 

उनके मुताबिक, आरएसएस के दफ्तरों और कार्यकर्ताओं पर इस तरह के हमले पहले भी हो चुके हैं। ऐसी कानून व्यवस्था से जल्द से जल्द निपटना होगा। पुलिस और प्रशासन इसके लिए जवाबदेह है।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री शोभा कारनदलाजे ने केरल में हुए इस हमले की निंदा की। साथ ही सीएम पिनराई विजयन को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर टैग करते हुए कहा- आप इस मुद्दे को गंभीरता से लें और पुलिस को झटपट दोषियों को पकड़ने का निर्देश दें। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।