लाइव टीवी

Kerala Rains Updates: केरल के कई इलाकों में 'जल प्रहार' से 21 की मौत, कोट्टायम और इडुक्की सबसे अधिक प्रभावित

Updated Oct 17, 2021 | 17:07 IST

Kerala Rains: केरल के कोट्टायम और इडुक्की जिसे भारी बारिश से ज्यादा प्रभावित हुए हैं। भारी बारिश के खतरे के बीच 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Loading ...
केरल में भारी बारिश से जनजीवन पर असर
मुख्य बातें
  • केरल के कई इलाकों मे भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित
  • कोट्टायम और इडुक्की भारी बारिश से ज्यादा प्रभावित
  • बारिश से प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी

Kerala Rains: केरल में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी है और कोट्टायम के साथ इडुक्की जिला अधिक प्रभावित हुआ है।  बारिश के कारण अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है। कई जिलों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं, पानी जमा होने और लैंड स्‍लाइड के चलते 21 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अब भी लापता बताए जा रहे हैं। NDRF की 11 टीमों को तैनात कर दिया गया हैं, वहीं बचाव अभियान के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्‍टर स्‍टैंड बाय पर हैं। 

इडुक्की जिले के थोडुपुझा में भारी बारिश से एक की मौत हो गई है। ग्रामीण कोट्टायम में भूस्खलन के बाद से 12 लोग लापता हैं, पुलिस व दमकल विभाग मौके पर नहीं पहुंच सका है। छह जिलों को रेड अलर्ट पर रखा गया है। इडुक्की जिलों के कोट्टायम और कोक्कयार में भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई है। केरल के मंत्री के राजन ने कहा कि सेना और भारतीय वायु सेना सहायता के लिए तैयार हैं। हम जरूरतमंद लोगों की हरसंभव मदद करेंगे। 

केरल के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद हाहाकार है। पतनमतिट्टा में इतना पानी भर गया है कि घर में दाखिल होना भी मुश्किल है, पानी बस छत से कुछ ही नीचे रह गया है। पानी इतनी तेजी से आबादी वाले इलाके में दाखिल हो रहा है कि रास्‍ते में आने वाली चीजों को बहा ले जा रहा है। कहीं पूरी गाड़ी ही डूब गई है, तो कुछ जगहों पर कार को बेकार होने से बचाने के लिए जद्दोजहद की जा रही है। रस्‍सी के सहारे कई लोग इस कार को पानी वाली जगह से बाहर निकाल रहे हैं। सबसे बुरा हाल कोट्टयम जिले का है, जहां बहुत ज्‍यादा पानी शहर में दाखिल हो गया है। शहरों की सड़कें पानी से लबालब हैं, गलियों तक में बहुत ज्‍यादा पानी भर गया है। आम जनजीवन पूरी तरह से अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। तमिलनाडु सरकार में मंत्री वीएन वासवन ने भी बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा किया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।